Connect with us

BIHAR

रेलवे द्वारा यात्रियों को मिली एक नई सौगात, बरौनी होते हुए सियालदह से गोरखपुर के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

Published

on

WhatsApp

रेलवे द्वारा ट्रेन से सफर करने वाले लोगों की सुविधा हेतु बरौनी होते हुए सियालदाह से गोरखपुर के लिए स्पेशल ट्रेन के परिचालन को लेकर फैसला किया गया है। यह ट्रेन सियालदाह से गोरखपुर के लिए 17 अप्रैल से 26 जून के बीच हर रविवार के दिन चलेगी तथा वापसी में गोरखपुर से सियालदाह से 18 अप्रैल से 27 जून के बीच हर सोमवार के दिन इसका परिचालन होगा।

इस ट्रेन पहले सियालदाह से खुलेगी। उसके बाद बर्द्धमान, दुर्गापुर, आसनसोल, चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किउल, बरौनी, शाहपुर पटोरी, हाजीपुर, छपरा, सीवान, भटनी से होते हुए गोरखपुर तक इस ट्रेन का परिचालन होगा। वापसी में भी इसी रास्ते से होते हुए यह ट्रेन सियालदह तल जायेगी। इस ट्रेन में 20 कोच होंगे जिनमें थर्ड एसी के 6 कोच, स्लीपर क्लास के 10 कोच, जनरल कोच के 2 और एसएलआरडी के 2 कोच शामिल हैं। साथ ही यात्रियों को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जारी निर्देशों का पालन करना होगा।

विगत समय में दानापुर और जयनगर के लिए ट्रेन संख्या 13226/13225 दानापुर–जयनगर–दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन आईसीएफ कोच के माध्यम से होता था। इसमें कुछ बदलाव किए गए जिसके बाद इस ट्रेन का परिचालन आईसीएफ कोच के स्थान पर एलएचबी कोच से होगा। मिली जानकारी के अनुसार इस ट्रेन का परिचालन दानापुर से 18 अप्रैल के दिन और जयनगर से 19 अप्रैल के दिन एलएचबी रैक द्वारा संशोधित कोच संयोजन के साथ की जायेगी।

फिलहाल इस ट्रेन में जनरल के 9 कोच, एसी चेयरकार के 1 कोच और एसएलआर के 2 कोच मौजूद हैं। एलएचबी रैंक में बदलाव होने के बाद इस ट्रेन में जनरल के 6, चेयरकार के 3, एसी चेयरकार के 1, एसएलआर के 1 और पावर कार के 1 कोच लगाए जायेंगे। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार द्वारा इस बात की जानकारी दी गई।