Connect with us

BIHAR

यूपीएससी 2021 एग्जाम में शुभम कुमार बने टॉपर, हुई प्रथम पोस्टिंग, जानिए किस पद की मिली जिम्मेदारी

Published

on

WhatsApp

यूपीएससी 2021 एग्जाम में शुभम कुमार टॉपर बने हैं। सरकार द्वारा पहली पोस्टिंग के रूप में शुभम को औरंगाबाद में सहायक समाहर्ता सह सहायक दंडाधिकारी का कार्यभार सौंपा गया है। यह जिला पूर्व से अवैध बालू खनन के लिए जानी जाती है। वहां की चुनौतियां काफी गंभीर है जिससे किसी भी अधिकारी के लिए वहां सही से कार्य करना चुनौती भरा है। यहां तैनात किए गए अधिकारियों के ट्रांसफर और निलंबन की खबर आते रहती है। वहीं शुभम कुमार के लिए भी अपने क्षेत्राधिकार में अवैध बालू खनन पर नियंत्रण लाना चुआउती भरा हो सकता है।

यूपीएससी 2021 एग्जाम में शुभम कुमार टॉपर बने। शुभम कुमार बिहार के कटिहार जिले के निवासी हैं। शुभम ने आईआईटी बॉम्बे से सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री हासिल की। डिग्री हासिल करने के पश्चात उन्होंने यूपीएससी एग्जाम की तैयारी की। उन्होंने 2021 में यूपीएससी एग्जाम में टॉप किया।

शुभम कुमार के अतिरिक्त बिहार के 2021 बैच के अन्य प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों की भी तैनाती की गई। वहीं शैलजा पांडेय को पटना में, सारा अशरफ को मुजफ्फरपुर में, अपूर्वा त्रिपाठी को नवादा में, शिवाक्षी दीक्षित को पश्चिम चंपारण में, निशा को वैशाली जिले में, आकाश चौधरी को गया जिले में, सूर्यप्रताप सिंह को दरभंगा में, अनिल बसाक को नालंदा में और प्रवीण कुमार को पूर्वी चंपारण में तैनात किया गया है।