Connect with us

BIHAR

पटना, गया और रक्सौल से भागलपुर-जसीडीह के लिए किया जाएगा तीन स्पेशल ट्रेनो का परिचालन, देखे समय सारणी

Published

on

WhatsApp

14 जुलाई से श्रावणी मेले की शुरुआत होने वाली है। इस बात को ध्यान में रखते हुए पूर्व मध्य रेलवे पटना, गया और रक्सौल से भागलपुर और जसीडीह के लिए तीन स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू किया जाएगा। श्रावणी मेले में काफी संख्या में लोग आते हैं जिसकी वजह से यह निर्णय लिया गया है। श्रावणी मेले में कांवरिया भागलपुर के सुल्तानगंज से गंगा जल लेकर काफी संख्या में श्रद्धालु झारखंड स्थित देवघर बाबा धाम जाएंगे।

विभाग द्वारा तीन श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन के परिचालन को लेकर गुजारिश की गई जिसके लिए मंजूरी दे दी गई है। इस बात की जानकारी पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार द्वारा दी गई है। इन ट्रेनों को पटना, गया और रक्सौल से खोला जाएगा। रक्सौल से भागलपुर और गया से जसीडीह के लिए सप्ताह में 5 दिन मेला स्पेशल ट्रेन का परिचालन होगा। वहीं पटना से जसीडीह के बीच प्रतिदिन एक श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। 12 जुलाई से इन ट्रेनों का परिचालन शुरू होने की संभावना है। फिलहाल के लिए गाड़ी संख्या और ट्रेन का समय निर्धारित नहीं किया गया है।

सीपीआरओ ने कहा कि फिलहाल के लिए पूर्व मध्य रेलवे द्वारा तीन स्पेशल ट्रेन के परिचालन को लेकर फैसला लिया गया है। जरूरत के हिसाब से स्पेशल ट्रेन के परिचालन में वृद्धि हो सकती है। 14 जुलाई से 12 अगस्त के बीच श्रावणी मेले का आयोजन होगा। इस मेले में देश–विदेश ले काफी श्रद्धालु यहां आते हैं। सुल्तानगंज से लेकर देवघर तक सभी सुविधाओं से युक्त कांवरिया पथ बनाया गया है।