Connect with us

BIHAR

दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर, आज रात से चलेगी ये दो ट्रेन

Published

on

WhatsApp

बिहार में पिछले चार दिनों से चल रहे अग्निपथ योजना के विरोध के बीच रेल का परिचालन ठप है। इसी के मध्य सोमवार को पूर्व मध्य रेलवे द्वारा रेल पैसेंजर को बड़ी राहत, सहूलियत देने का ऐलान किया। सोमवार को राजेन्द्र नगर टर्मिनल से परिचालन होने वाली दिल्ली तेजस राजधानी एवं संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस खुलेगी।

दोनों ट्रेनों का संचालन सोमवार को दिल्ली के हेतु करवाया जाएगा। शुक्रवार से ही दोनों ट्रेनों को निरस्त रखा गया है। राजेंद्र नगर से नई दिल्ली तक जाने वाली 12309 राजधानी एक्सप्रेस एवं 12393 संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस सोमवार से रात 8 बजे के बाद इसका परिचलन करवाया जाएगा। CPRO वीरेंद्र कुमार द्वारा उसकी पुष्टि की है।

कह दें कि भारत बंद को लेकर पटना जंक्शन के साथ ही पूर्व मध्य रेल के ज्यादातर प्लेटफॉर्म पर सोमवार को हैवी अलर्ट की परिस्थिति रही।अभी तक 348 ट्रेनों के निरस्त होने की सूचना मिली है। पटना जंक्शन , पाटलिपुत्र जंक्शन, दानापुर, राजेन्द्र नगर एवं अन्य मुख्य स्टेशनों पर भारी क्रमांक में RPF, GRP एवं स्थानीय पुलिस के जवानों को कार्यरत किया गया था। रेलवे स्टेशन से लेकर सर्कुलेटिंग स्थान तक हर एरिया में जवान सघन निगरानी करते देखे गये। पटना जंक्शन पर जोन के अलावा सिक्योरिटी ऑफिसर , और रेल समुदाय के ADRM पहुंचे। उन्होंने आपसी विचार किया।

रेलवे जोन एवं लोकल ऑफिसर ने मिलकर रेल परिसर को सिक्योर बनाने में लगे हैं। दोपहर 1 बजे तक पूरे जोन में कहीं से भी उत्पात एवं प्रदर्शन की सूचना नहीं मिली। पटना जंक्शन के सर्कुलेटिंग जगह में दंगा नियंत्रक वाहन एवं फायर फाइटिंग सर्विस की गाड़ियां लगीं है। पार्किंग में वाहनों की गिनती न के बराबर है। रेलवे निरंतर पैसेंजर से जनश्रुति से बचने की निवेदन कर रही है।