Connect with us

BIHAR

दरभंगा-अजमेर स्पेशल ट्रेन के परिचालन की शुरुआत, 8 वर्षों के बाद मिथिलांचल के लोगों का सपना साकार

Published

on

WhatsApp

बुधवार के दिन दरभंगा–अजमेर स्पेशल ट्रेन में परिचालन की शुरुआत की गई। इसकी घोषणा वर्ष 2014 के बजट में ही की गई थी। इसी के साथ मिथिलांचल के लोगों का आठ वर्ष पुराना सपना पूरा हुआ है। समस्तीपुर डीआरएम आलोक अग्रवाल द्वारा
दरभंगा स्टेशन पर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर इसका परिचालन शुरू किया गया। इस दौरान दरभंगा सांसद गोपालजी ठाकुर भी दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल थे। इस ट्रेन के परिचालन से इलाके के लोगों में काफी खुशी है।

सीतामढ़ी और नरकटियागंज के रास्ते आगरा, मथुरा और जयपुर होते हुए अजमेर तक दरभंगा अजमेर स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। इससे अजमेर शरीफ दरगाह पर जाने वाले मुस्लिम श्रद्धालुओं को काफी सुविधा होगी। इसके साथ ही मथुरा जानेवाले हिंदू श्रद्धालुओं का भी यात्रा सुगम होगा। इसके अलावा कोटा और जयपुर जाकर पढ़ने वाले छात्रों को भी लाभ होगा।

फिलहाल के लिए इस ट्रेन का परिचालन सप्ताह में एक दिन ही होगा। इससे पूर्व लोगों को मथुरा की यात्रा के लिए मुजफ्फरपुर या फिर गोरखपुर जाना पड़ता था। कई बार ट्रेन बदलने से परेशानी होती थी। अब सीधी ट्रेन का परिचालन होने से लोगों को काफी सुविधा होगी।