Connect with us

BIHAR

गोरखपुर से देवघर के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन, श्रावणी मेले में भक्तों को होगी सुविधा, जानिए शेड्यूल

Published

on

WhatsApp

श्रावणी मेले के संबंध में रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेन के परिचालन करने के बात कही। इसी बीच उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से हाजीपुर, मुंगेर होते हुए देवघर के लिए एक अनारक्षित श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन के परिचालन करने का निर्णय लिया गया है। इस स्पेशल ट्रेन का परिचालन 12 जुलाई से 12 अगस्त तक हर दिन होगा। भक्तों को देवघर जाकर पूजा करने में परेशानी न हो इसके लिए रेलवे द्वारा गाड़ी संख्या 05027/05028 अनारक्षित श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन के परिचालन का फैसला किया है।

रेलवे द्वारा पहले से ही श्रावणी मेले की वजह से विभिन्न रूट पर स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू है। वहीं ईस्ट सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बीरेंद्र कुमार द्वारा अनरिजर्व्ड ट्रेन के शिड्यूल को लेकर जानकारी दी गई है। साथ ही उन्होंने बताया कि इस ट्रेन का परिचालन हाजीपुर-शाहपुर पटोरी मार्ग से होगा। 12 जुलाई से 12 अगस्त तक इसका परिचालन गोरखपुर से देवघर के लिए होगा। वहीं देवघर से गोरखपुर के लिए इसका परिचालन 13 जुलाई से 13 अगस्त तक होगा।

सीपीआरओ बीरेंद्र कुमार के अनुसार रात्रि 8 बजे यह ट्रेन गोरखपुर से खुलेगी और अगले दिन दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर देवघर पहुंचेगी। वापसी में संध्या 7:45 बजे देवघर से खुलेगी और अगले दिन रात्रि 11:20 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। यह स्पेशल ट्रेन बीच में
बांका, बरहाट, भागलपुर, सुल्तानगंज, मुंगेर, साहिबपुर कमाल, बेगूसराय, बरौनी, बछवाड़ा, शाहपुर पटोरी, देसरी, हाजीपुर, सोनपुर, दिघवाड़ा, छपरा, एकमा, सीवान, भटनी, देवरिया सदर और चौरीचौरा में रुकेगी।

श्रावणी मेले में काफी अधिक संख्या में बिहार, झारखंड के साथ उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल से भक्तजन दर्शन के लिए देवघर आते हैं। भक्तजनों की सुविधा के लिए रेलवे द्वारा श्रावणी मेला स्पेशल अनारक्षित ट्रेन के परिचालन का निर्णय लिया गया है। ट्रेन संख्या 05027/05028 के संचालन से यात्रियों को काफी फायदा होगा।