Connect with us

MOTIVATIONAL

इस आईएएस महिला ने अपने कामों से लोगो को किया प्रभावित, जानिए इनकी गाड़ी पर क्यो हुआ था पथराव

Published

on

WhatsApp

बुधवार की रात उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के सहजनवां क्षेत्र से एक हैरतंगेज न्यूज़ सामने आई है। क्वारंटीन किए लोगों को सुविधा न मिलने का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस जानकारी के बाद ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अनुज मालिक टीम के साथ क्वारंटीन सेंटर पहुंची तो वहां के ग्रामीण और क्वारंटिन लोगों ने मजिस्ट्रेट और पुलिस की गाड़ियों पर पथराव शुरू कर दिया। इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है।

लॉकडाउन में अनुज मालिक स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ मिलकर तहसील क्षेत्र के हर गरीब तक खाना और अन्य जरूरी चीजों को पहुंचाने में जुटी हैं। सतर्कता के साथ अपने तहसील क्षेत्र में बाहर से आए सभी लोगों को समय पर क्वारंटीन भी कराया और साथ ही उनकी नियमति रिपोर्ट की जानकारी भी लेती रहती हैं।

सुबह–शाम हाईवे पर पेट्रोलिंग की जाती है। रेलवे स्टेशन और प्रमुख क्षेत्रों का निरीक्षण किया जाता है। उनका प्रयास है कि कोई गरीब भूखे न सोए। किराना दुकान और कोटे की दुकानों की भी लगातार जांच की जाती है जिससे राशन वितरण में कोई गड़बड़ी न हो।

अनुज मालिक ने अभी तक कई राशन वितरकों पर कार्रवाई भी कर चुकी हैं और गीडा के उद्यमियों की को दिक्कतें हैं उनको काम करा रही हैं। यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि जरूरी सामानों का उत्पादन करने वाली फैक्ट्रियां नियमित रूप से चल सके।

हाल ही में सरकार के कहने पर दूसरे राज्यों में फंसे गरीबों ने गोरखपुर लौटना शुरू किए तो उन्हें रास्ते में ही भोजन, दवा आदि का इंतजाम करने में इन्होंने अहम भूमिका निभाई। उनके पति गौरव सिंह सोगरवाल, वो एक ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व एसडीएम हैं।