Connect with us

BIHAR

अब रेलवे में नही होगी सीट की कमी, कई ट्रेनों में डिब्बों की संख्या में की गई वृद्धि, जाने पूरी खबर

Published

on

WhatsApp

विगत कुछ दिनों में रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस को लेकर कर्मचारियों और अन्य लोगों को तीन से चार दिनों का अवकाश मिल गया है। इसकी वजह से लोग अपने घर प्रस्थान कर रहे हैं। साथ ही अपने परिवार के साथ घूमने जा रहे हैं। इस छुट्टी के दौरान ट्रेनों में यात्रियों को संख्या में भी वृद्धि हुई है। वहीं उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए 10 ट्रेनों में डिब्बों की संख्या में वृद्धि करने का निर्णय लिया गया है। इन ट्रेनों में नई दिल्ली से अजमेर के बीच परिचालित शताब्दी एक्सप्रेस भी शामिल है।

रेलवे ने दस ट्रेनों में डिब्बों की संख्या में वृद्धि करने का निर्णय लिया है। इसमें पहली ट्रेन है अहमदाबाद से नई दिल्ली तक परिचालित होने वाली ट्रेन संख्या–12957। इस ट्रेन में 13 अगस्त से 15 अगस्त तक 1 थर्ड क्लास एसी कोच की संख्या में वृद्धि की जा रही है। वहीं वापसी में नई दिल्ली से अहमदाबाद तक परिचालित ट्रेन संख्या–12958 में 14 अगस्त से 16 अगस्त तक 1 थर्ड क्लास एसी डिब्बे की वृद्धि की जा रही है।

इसके अलावा बांद्रा टर्मिनस से हिसार के बीच परिचालित होने वाली ट्रेन संख्या–22915 में भी 15 अगस्त को 1 द्वितीय शयनयान श्रेणी के डिब्बे की वृद्धि की जा रही है। वहीं वापसी में हिसार से बांद्रा टर्मिनस के मध्य परिचालित ट्रेन संख्या–22916 में 16 अगस्त को 1 द्वितीय शयनयान श्रेणी के डिब्बे की वृद्धि की जा रही है।

पोरबंदर से दिल्ली सराय रोहिल्ला के मध्य परिचालित ट्रेन संख्या–20937 में 16 अगस्त को एक द्वितीय शयनयान श्रेणी के डिब्बे की वृद्धि की जा रही है। वापसी के दौरान दिल्ली सराय रोहिल्ला से पोरबंदर तक परिचालित ट्रेन संख्या–20938, में 18 अगस्त को शयनयान श्रेणी के 1 डिब्बे की वृद्धि की जा रही है।

किशनगंज से अजमेर तक परिचालित ट्रेन संख्या–15715 में 12 अगस्त को 4 द्वितीय शयनयान और 1 थर्ड क्लास एसी डिब्बों की वृद्धि की जा रही है। वापसी में अजमेर से किशनगंज के मध्य परिचालित ट्रेन संख्या–15716 में 15 अगस्त को 4 द्वितीय शयनयान और 1 थर्ड क्लास एसी डिब्बों की वृद्धि की जा रही है।

अजमेर से नई दिल्ली के मध्य परिचालित ट्रेन संख्या–12016 में 15 अगस्त को 1 वातानुकूलित कुर्सीयान श्रेणी के डिब्बे की वृद्धि की जा रही है। वहीं नई दिल्ली से अजमेर तक परिचालित ट्रेन संख्या–12015 में 16 अगस्त को 1 वातानुकूलित कुर्सीयान श्रेणी के डिब्बे की वृद्धि की जा रही है।