Connect with us

NATIONAL

अब पैसेंजर्स को अलग से नहीं ढ़ोना होगा कंबल-बेडशीट, रेलवे ने जारी किया आदेश

Published

on

WhatsApp

ट्रेनों के AC कोच में यात्रा करने वाले यात्री के लिए बहुत अच्छी खबर है। उन्हें कंबल तथा बेडशीट ढ़ोने से अब छुटकारा मिल जाएगा। अब ये दोनों ही चींजे अलग से लेनी नहीं पड़ेगी। इसलिए क्योंकि, ट्रेनों के AC कोचों में कोरोना वायरस के आरंभ होने से पहले की तरह, फिर से बेड रोल की व्यवस्था की प्रबंध जारी होना है। कोरोना काल के पहले की इस सुविधा को रेलवे ने गुरुवार की शाम तत्काल प्रभाव से शुरू करने का आदेश दे दिया गया है। इसकी पुष्टि पूर्व मध्य रेलवे के CPRO वीरेंद्र कुमार द्वारा की गई है।

अब जल्द ही यात्रा के समय ट्रेन के AC कोचों में पैसेंजर्स को पहले के जैसे कंबल, बेडशीट, तकिया युवा। हाथ पोछने के हेतु तौलिया दिया जाएगा। आदेश मिलने के बाद से शुरू कराने के हेतु रेलवे के ऑफिसर एक्टिव हो गए हैं और जल्द से जल्द यात्री को यह सुविधा उपलब्ध कराने के लिए उसकी तैयारियों में लग गए हैं। CPRO के मुताबिक ट्रेन के AC कोचों में यात्रीयो को जल्द ही यह सर्विस मिलने लगेगी। फिलहाल प्रयास है कि कुछ ट्रेनों से बेडरोल की व्यवस्था स्टार्ट की जाए। फिर एक-एक करके सभी ट्रेनों में।

दरअसल, लगभग दो वर्ष से बेडरोल की व्यवस्था बंद थी। कोरोना वायरस के तेजी से फैलने के वजह से मार्च 2020 में ही यह कदम उठाया गया था। लंबे समय के बाद फिर से यह पुरानी सुविधा शुरू हो रही है। इसिके हेतु धीरे-धीरे करके सभी ट्रेनों में यह सर्विस पैसेंजर्स को उपलब्ध कराई जाएगी। पिछले वर्ष नवंबर माह में ही बेडरोल की सुविधा को शुरु करने की सुगबुगाहट हुई थी। लेकिन, उस समय कोरोना के मामले एक फिर से बढ़ने लगे थे। जिस वजह से उस समय बेडरोल की सुविधा शुरु नहीं हो पाई थी।