Connect with us

INFORMATIVE

सोनू सूद की नई पहल, UPSC, IAS तैयारी की फ्री कोचिंग शुरू, ऐसे करें Apply

Published

on

WhatsApp

बहुत से स्टूडेंट्स का सपना होता है कि वह IAS/ IPS बनकर देश की सेवा कर सके। परंतु UPSC एग्जाम देश की सबसे हार्ड एग्जाम में से एक है। UPSC IAS / IPS एग्जाम की प्रिपरेशन के हेतु जायदा पैसा भी लगता है। ऐसे में कई स्टूडेंट्स UPSC, IAS की पढ़ाई मध्य में ही छोड़ देते हैं। उन्ही स्टूडेंट्स के हेतु एक्टर सोनू सूद ने स्टूडेंट्स के हेतु फ्री IAS कोचिंग देने का ऐलान किया है। अपने चैरिटी फाउंडेशन के अंतर्गत , सोनू सूद ने UPSC सिविल सर्विस एग्जाम में सम्मिलित होने वाले कैंडिडेट के हेतु संभवमIAS कोचिंग प्रोग्राम आरंभ किया है।

सोनू सूद चैरिटी फाउंडेशन ने कोरोन कल के समय, ख़ास रूप से प्रवासी संकट के समय कई लोगों की सहायता की थी। एक्टर ने शैक्षणिक सेशन 2023 के हेतु UPSC सिविल सर्विस के कैंडिडेट के हेतु फ्री IAS कोचिंग प्रदान करने के हेतु डिवाइन इंडिया यूथ एसोसिएशन DIYA के सहित वायदा किया है।

सूद फाउंडेशन जरिए जारी ऑफिशियल बयान के मुताबिक, सिलेक्टेड कैंडिडेट को इंडिया के शीर्ष सिविल सेवा इंस्टीट्यूशन में फ्री में IAS कोचिंग प्रदान की जाएगी। IAS कोचिंग के सहित उन्हें मेंटर्स का भी सहयता दिया जाएगा एवं व्यक्तित्व डेवलपमेंट पर कार्य करवाया जाएगा। UPSC, IAS की प्रिपरेशन कर रहे कैंडिडेट जो फ्री IAS कोचिंग के हेतु अप्लाई करना चाहते हैं, वह नीचे दी गई आसान प्रोसेस को फॉलो कर सकते हैं। सोनू सूद UPSC IAS कोचिंग के हेतु अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक तथा अन्य डिटेल नीचे दिया गए है।

फ्री IAS कोचिंग संभवम के हेतु रजिस्ट्रेशन कैसे करेंसूद चैरिटी फाउंडेशन की ऑफिशियल वेबसाइट soodcharityfoundation.org पर जाइए। होमपेज पर, ‘अभियान’ टैब के अंतर्गत, संभावनाम 2022-23 के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करिए

‘अभी अप्लाई करें’ पर क्लिक करिए एवं फॉर्म भरें, रजिस्ट्रेशन फीस जमा करिए और आवश्यक सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करें

पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करिए एवं उसे भविष्य के संदर्भों के हेतु सहेजें। कैंडिडेट को 50 रुपये का रजिस्ट्रेशन फीस जमा करना होगा। सूद चैरिटी फाउंडेशन द्वारा फीस IAS कोचिंग के हेतु अप्लाई करने की आखरी तिथि 25 सितंबर 2022 है। एक बार इच्छुक कैंडिडेट ने अपना अप्लाई सबमिट कर दिया है, तो फाउंडेशन संभवम प्रोग्राम के हेतु उनके सिलेक्शन के संबंध में उनसे कॉन्टैक्ट करेगा।