Connect with us

BIHAR

सीबीएसई के 12वीं का रिजल्ट जारी, पटना जोन में सार्थक शोर्य ने किया टाप, आर्ट में शुभ ने हासिल किए अच्छे अंक

Published

on

WhatsApp

सीबीएसई के कक्षा 12वीं के रिजल्ट को प्रकाशित किया गया है। cbse.nic.in, cbse.gov.in, cbseacademic.nic.in पर जाकर परीक्षार्थी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही परीक्षार्थी अपने रिजल्ट को parikshasangam.cbse.gov.in पर भी चेक कर सकते हैं। इस परीक्षा में बिहार के कुल 55 हजार 969 छात्र शामिल हुए थे। इसमें से 92.66 प्रतिशत लड़कियों और 89.21 प्रतिशत लड़कों ने सफलता हासिल की। सीबीएसई के 12वीं के रिजल्ट में पटना के जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया है। यहां के 98.36 प्रतिशत परीक्षार्थियों ने सफलता हासिल की है। वहीं केंद्रीय विद्यालय के 97.89 प्रतिशत छात्र सफल हुए हैं।

शुक्रवार के दिन सीबीएसई की ओर से 12वीं का रिजल्ट प्रकाशित किया गया। 12वीं की परीक्षा में संत माइकल हाई स्कूल के छात्र सार्थक शोर्य ने विज्ञान संकाय में 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पटना में प्रथम स्थान हासिल की। वहीं श्रेया राज ने भी 98.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान हासिल किया। इसके अलावा कला संकाय में नोट्रे डेम अकादमी की छात्रा शुभ ने 98.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। वाणिज्य संकाय में नोट्रे डेम की छात्रा परिजात सिन्हा को 97.4 प्रतिशत अंक मिला है।

सीबीएसई के 12वीं के रिजल्ट में राज्य के केंद्रीय विद्यालय के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया गया है। बेली रोड स्थित केंद्रीय विद्यालय की छात्रा अपूर्वा ने विज्ञान संकाय में 98 प्रतिशत अंक हासिल किया और अपने स्कूल की टॉपर बनी। उसने रसायन शास्त्र में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। वहीं नमामि 97 प्रतिहार अंक प्राप्त कर विद्यालय में दूसरे स्थान पर रही है। उसने संस्कृत में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। वहीं पियूष केडिया ने 96 प्रतिशत अंक हासिल की।

बैले रोड के स्थित केंद्रीय विद्यालय में कुल 390 छाते शामिल हुए थे जिसमें से 98.98 प्रतिशत छात्र छात्राओं ने सफलता हासिल की है। 26 अप्रैल से 15 जून तक सीबीएसई के 12वीं के परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस बार सीबीएसई 12वीं में 92.7 प्रतिशत बच्चों ने सफलता हासिल की है। सीबीएसई ने 12वीं के जो रिजल्ट जारी किए हैं उसमें इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है।