Connect with us

BIHAR

सीएम नीतीश कुमार द्वारा मेट्रो कार्य का लिया गया जायजा, जानिए कब तक शुरू होगा पटना मेट्रो

Published

on

WhatsApp

पटना मेट्रो कार्य को पूरा करने की जिम्मेदारी पटना मेट्रो रेलवे कॉर्पोरेशन को सौंपी गई है। सीएम नीतीश कुमार जी ने आज के दिन मेट्रो कार्य का सर्वे किया। इस दौरान मलाही पकड़ी से पहाड़ी तक हो रहे पटना मेट्रो के निर्माण कार्य का जायजा लिया। इसके साथ ही पटना मेट्रो के एलाइनमेंट की जानकारी ली गई और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए गए।

पहाड़ी पर रेखाचित्र के माध्यम से नगर विकास और आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर और मेट्रो रेल अधिकारियों के द्वारा सीएम को निर्माण कार्य की पूरी जानकारी दी गई। इसके साथ ही सीएम को पटना मेट्रो रेल एलाइनमेंट कॉरिडोर 1 और कॉरिडोर 2 से संबंधित पूरी जानकारी दी गई। सीएम ने सर्वे करने के दौरान अधिकारियों को मेट्रो के निर्माण कार्य में तेजी को लेकर निर्देश दिए गए हैं। नागरिकों को इसका लाभ मिल सके इसके लिए निर्माण कार्य में तेजी लाने को कहा गया। उन्होंने कहा कि एलिवेटेड वर्क को आज दिखाया गया है।

वहीं सीएम के द्वारा अंडरग्राउंड कार्य को जल्द शुरू करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि पटना में मेट्रो सेवा जल्द शुरू करने के लिए सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इन्हीं तीन वर्षों में पटना मेट्रो कार्य को पूरा करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल के शेष बचे समय में इसके एक फेज को शुरू किया जाए। इस निरीक्षण में मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार और डॉ एस सिद्धार्थ, नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर के साथ ही अन्य वरीय अधिकारी भी मौजूद थे।