Connect with us

BIHAR

सिवान की प्रियांशु की मदद को आगे आए सोनू सूद, कहा सामान बंधिए, चलिए अब दोनो पैरों से नई शुरुआत करें

Published

on

WhatsApp

एक्टर सोनू सूद उन्होने एक बार फिर से अपनी उदारता दिखाई है। इस बार सोनू सूद सीवान के जीरादेई सेक्टर, के बनथू श्री राम गांव की निवासी प्रियांशु के सहायता के हेतु खड़े हुए है। प्रियांशु की न्यूज मीडिया में चलने के उपरांत सोनू सूद द्वारा ट्विटर के जरिए से इस बात की सूचना दी है। उनके द्वारा लिखा गया की “चलिए अब दोनो पैरों से नई शुरुआत करें। सामान बंधिए प्रियांशु” जबकि प्रियांशु के परिवार वालो को इस ट्वीट के बारे में जानकारी नहीं थी।

हालाकि प्रियांशु दिव्यांग है उस वजह से उसे स्कूल जानें में काफी दिक्कतें होती है। प्रियांशु प्रतिदिन 1 किमी पैदल चलकर पढ़ाई करने के हेतु विध्यालय जाती है। प्रियांशु के मीडिया में उसकी न्यूज आने के उपरांत कहा था की स्कूल जाने के हेतु अच्छे रोड नहीं है। अगर उसे अवास्तविक अंग मिल जाए तो वह चल कर विध्यालय जा सकती है। मीडिया में यह न्यूज आने के उपरांत जिला के अधिकारी द्वारा भावसंयमी दिखाते हुए बिहार राज्य एजुकेशन प्रोजेक्ट के अंतर्गत बैसाखी एवं ट्राईसाइकिल की सुविधा प्रदान करवाया गया।

प्रियांशु बेहद ही कम आयु में एक दुर्घटना का शिकार हो गई थी। उस दुर्घटना में प्रियांशु ने आपने बायां पैर को गंवा दिया था। परंतु उसने अपना हिम्मत नहीं खोया एवं रोजाना एक पैर से चलकर 2 किमी दूर पढ़ने के हेतु विध्यालय जाती है। वह बनथू श्री राम गांव के ही एक स्कूल में क्लास 5 में पढ़ती है। प्रियांशु के टीचर भी दिव्यांग हैं एवं उन्होंने अपनी देखरेख में ही प्रियांशु का फ्री एडमिशन करवाया है।

प्रियांशु के परिजनों के पास जब सहायता की सूचना पहुंची तो वे बेहद ही खुश हुए। उन्हें उम्मीद जगी है कि अब आने वाले वक्त में 11 वर्ष की प्रियांशु अपने दोनों पैरो से चल पाएगी। प्रियांशु के एक पैर से स्कूल जाने का वीडियो सामने आने के बाद कई लोगों ने सोनू सूद से सहायता करने के हेतु बोला था एवं सोनू सूद सहायता करने के लिए आगे भी आयें।