Connect with us

BIHAR

सिंबल विंडो सिस्टम के माध्यम से बिहार उद्यमियों को उपलब्ध कराई जाएगी सभी तरह के लाइसेंस, इस तारीख से मिलेगी सुविधा

Published

on

WhatsApp

बिहार के उद्यमियों के लिए बिहार सरकार द्वारा नई पहल की गई। इस पहल में उद्यमियों को अलग–अलग कार्यों के लाइसेंस आसानी से प्राप्त हो सकेंगे। बिहार में उद्योग स्थापना के लिए 1 अप्रैल से सिंगल विंडो सिस्टम के माध्यम से जरूरी कागजात ऑनलाइन उपलब्ध कराए जाएंगे जिससे कम समय में ही उद्योगों को स्थापित किया जा सकेगा। सोमवार के दिन मुजफ्फरपुर में एमएसएमई विकास संस्थान द्वारा आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में उद्योग मंत्री ने इसकी जानकारी दी।

मुजफ्फरपुर के रामदयालुनगर के एक होटल में एमएसएमई विकास संस्थान के द्वारा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि सिंगल विंडो सिस्टम को लागू किया जाएगा। इसके अलावा पश्चिमी चंपारण में मेगा टैक्सटाइल्स पार्क के लिए जमीन चिन्हित की बात कही गई।

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन द्वारा मुजफ्फरपुर में चार इथेनॉल प्लांट के शुरुआत करने की बात कही गई। उन्होंने बताया कि मोतीपुर मेगा फूड पार्क के लिए केंद्र सरकार ने स्वीकृति दे दी है। एमएसएमई के दायरे में इस फैक्ट्री को शुरू करने में ढाई सौ करोड़ का खर्च होगा। इस तरह की इकाईयों को कई तरह की रियायत दी जाती है। एमएसएमई में रजिस्ट्रेशन के लिए चैम्पियन नाम से साइट बनाई गई है।