Connect with us

BIHAR

सासाराम के एक छात्र ने खेतों में काम करते हुए की पढ़ाई, बिहार टॉप 10 में बनाई जगह

Published

on

WhatsApp

वर्तमान समय में बहुत से छात्र ऐसे भी हैं जो संसाधन के अभाव में भी अच्छे से पढ़ाई कर अपनी अलग पहचान बनाते हैं। ऐसी ही कुछ कहानी बिहार के रोहतास जिले के डेहरी ऑन सोन के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय गंगोली के छात्र त्रिवेणी नारायण प्रिय की है। मैट्रिक 2022 का परिणाम 31 मार्च को घोषित किया गया जिसमे उन्होंने टॉप 10 में अपनी जगह बनाई है और अपने जिले के टॉपर भी बने। त्रिवेणी के पिता एक किसान हैं। वह खेतों में अपने पिता की मदद करने के साथ ही अपनी पढ़ाई करते थे। उनकी यह सफलता बेहद खास हैं।

त्रिवेणी नारायण प्रिय रोहतास जिले के गंगोली क्षेत्र के रहने वाले हैं। त्रिवेणी ने मैट्रिक की परीक्षा में 478 अंक हासिल कर बिहार टॉप 10 में अपनी जगह बनाई। उन्होंने गांव के ही ट्यूशन और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की मदद से अपनी पढ़ाई पूरी की। वहां आस–पास रहने वाले लोग भी त्रिवेणी द्वारा इस सफलता पर काफी खुश हैं। त्रिवेणी ने अपनी इस सफलता के लिए माता-पिता और गुरुओं का आभार जताया है।

त्रिवेणी अपनी पढ़ाई के साथ–साथ खेती का काम भी करते हैं। वह खेतों में अपने पिता हनुमान महतो की मदद करते हैं। त्रिवेणी ने बताया कि वे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की मदद से पढ़ाई कर यह सफलता हासिल की। उन्हें पढ़ाई से संबंधित जब कोई दिक्कत होती थी तो वे गांव के ट्यूशन में जाकर शिक्षकों से सहायता लेते थे। अपने बेटे की इस सफलता पर उनकी मां धर्मशीला देवी काफी खुश हैं। रोहतास के जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने भी त्रिवेणी के इस बड़ी सफलता पर उन्हें बधाई दी और साथ ही त्रिवेणी के अच्छे भविष्य की इच्छा रखते हैं।