Connect with us

TECH

साल 2022 में कंपनी द्वारा इस गाड़ी को किया जाएगा लॉन्च, नए फीचर्स, दमदार इंजन और शानदार लुक के साथ आएगी यह कार

Published

on

WhatsApp

काफी जल्द ही हुंडई मोटर कंपनी द्वारा प्रीमियम एसयूवी टूसॉन का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया जाएगा। कंपनी द्वारा भारत में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस कार की लिस्टिंग की गई है परंतु ग्लोबल मार्केट में इसे पहले ही पेश किया जा चुका है। हुंडई द्वारा आने वाले छह महीने में भारतीय बाजार में लॉन्च करने की क्लबात कही गई। चौथी जनरेशन टूसॉन एसयूवी का मुकाबला फोक्सवैगन टिगुआन, स्कोडा कुशक और ऐसी ही अन्य एसयूवी के साथ होने वाला है। डिजाइन में कुछ बड़े बदलावों के साथ 2022 हुंडई टूसॉन को पेश किया जाएगा।

वर्तमान की एसयूवी मॉडल की तुलना में नई एसयूवी दिखने में अधिक स्पोर्टी लगती है। इसके लुक को नई फ्रंट ग्रिल के साथ पैने एलईडी हेडलाइट्स की मदद से और सुंदर बनाया जाता है। इस नई एसयूवी का अगले और पिछले हिस्से के साथ उसका साइड प्रोफाइल भी अच्छा है। इसमें व्हील आर्च्स एंगुलर हैं और इसकी स्वैप्ट बैक रूफलाइन ब्लैक कंट्रास्ट में दी गई है। इस कार के पिछले हिस्से में बड़े बदलाव किए गए हैं और वर्तमान की तुलना में नई एसयूवी दिखने में काफी आकर्षक लगती है। इस एसयूवी के बंपर पर डायमंड टेक्श्चर और पिछले स्पॉइलर से ढंका वाइपर दिया गया है।

नई एसयूवी में ह्यून्दे टूसॉन फेसलिफ्ट के साथ कई नए फीचर्स दिए गए हैं। इन नए फीचर्स में 10.25-इंच फुल टचस्क्रीन, मल्टी-एयर वेंटिलेशन सिस्टम और खुला हुआ हुडलेस डिजिटल गेज क्लस्टर शामिल है। साथ ही इस एसयूवी में नई टूसॉन के साथ 2.5-लीटर पेट्रोल और 1.6-लीटर टर्बो हाइब्रिड इंजन दिया गया है।इन इंजन विकल्पों को कंपनी द्वारा 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है। एसयूवी का दमदार इंजन 187 बीएचपी ताकत और 246 एनएम पीक टॉर्क बनाता है। वहीं इसका टर्बो इंजन 226 बीएचपी ताकत और 264 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है।