Connect with us

MOTIVATIONAL

7 वर्षीय नलिनाक्ष अपनी प्रतिभा से हुए यूएस किड्स गोल्फ वर्ल्ड टूर्नामेंट में चयनित, पूरी दुनिया को दिया अपने प्रतिभा का परिचय

Published

on

WhatsApp

सात वर्षीय नलिनाक्ष बिहार राज्य के पूर्णिया जिले के प्रियंकर गांव के रहने वाले हैं। इसने अपने हुनर के बदौलत पूरी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। नलिनाक्ष ने अपने प्रतिभा के बदौलत यूएस किड्स गोल्फ वर्ल्ड टूर्नामेंट में चयनित हुए। उनके माता–पिता भी उनकी इस सफलता पर काफी प्रसन्न हैं। नलिनाक्ष के पिता का नाम नीरज मधुप है। इससे पूर्व नलिनाक्ष यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका के साथ ही यूएसए के कई गोल्फ टूर्नामेंट के लिए भी चयनित हो चुके हैं। नलिनाक्ष कहते हैं कि विश्व स्तर पर गोल्फ के क्षेत्र में भारत का नाम रौशन करने का उनका उद्देश्य है। नलिनाक्ष के पिता नीरज मधुप दिल्ली के पटियाला कोर्ट में पीपी हैं। उनकी मां मोना सिन्हा आगरा में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में ब्रान्च मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं।

नलिनाक्ष के पिता कहते हैं कि नलिनाक्ष बचपन से गोल्फ खेलने में काफी रुचि थी। इसके लिए मैं प्रत्येक दिन नलिनाक्ष के साथ गोल्फ खेलने मैदान में जाता था। नलिनाक्ष को गोल्फ खेलता देख बड़े कोच मोनिस बिंद्रा ने कहा कि इसमें काफी प्रतिभा है। कोच मोनिस बिंद्रा नलिनाक्ष को एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के रूप में देखना चाहते हैं। इसके लिए मोनिस बिंद्रा नलिनाक्ष को प्रशिक्षण दे रहे हैं। नलिनाक्ष का चयन यूएस किड्स गोल्ड वर्ल्ड टूर्नामेंट मैं हुआ है। यह टूर्नामेंट 4 से 6 अगस्त के बीच नार्थ यूएसए के पाइनहस्ट में खेला जाएगा। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया, यूरोप, अफ्रीका समेत यूएसए के कई राज्यों से उन्हें बुलाया गया है। नलिनाक्ष पढ़ाई के साथ गोल्फ में भी काफी अच्छे हैं।

नलिनाक्ष की सफलता पर उनके परिवार में खुशी का माहौल है। नलिनाक्ष के नाना राजेंद्र प्रसाद और नानी इंदु देवी का कहना है कि नलिनाक्ष अंतरराष्ट्रीय चैंपियन बनकर पूर्णिया और बिहार के साथ भारत देश का नाम भी रोशन करेगा। इसके लिए सरकार से मदद मिलने की अपील की गई है।