Connect with us

BIHAR

सहारा इंडिया के उपभोगताओं के लिए अच्छी खबर, ब्याज सहित वापस किए जाएंगे पैसे, जानें पूरी ख़बर

Published

on

WhatsApp

सहारा इंडिया में निवेशकों द्वारा किए गए निवेश के करोड़ों रुपए अवरुद्ध हो चुके हैं। उनके पैसों को अभी तक वापस नहीं किया गया है। लोग अपने पैसों की प्राप्ति के लिए वर्ष 2013 से ही सहारा कार्यालय में भाग–दौड़ कर रहे हैं। इसके बावजूद उनके पैसे वापस नहीं हो पाए हैं। इसकी वापसी के लिए सहारा इंडिया द्वारा निवेशकों के पैसे के संबंध में एक पत्र जारी किया गया है।

सहारा इंडिया ने पत्र के माध्यम से कहा कि सेबी द्वारा उनके 25 हजार करोड़ रुपए रख लिए गए हैं। उनके इस कार्य पर सहारा इंडिया ने आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा कि सेबी को हमारे पैसे वापस कर देना चाहिए। इसकी मदद से सहारा अपने निवेशकों के पैसों को वापस करेगी। वहीं सेबी द्वारा करवाई के अंतर्गत जुर्माना लगाया गया है। इसकी वजह से निवेशकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं सहारा इंडिया के प्रमुख के साथ सहारा से संबंधित विभिन्न कंपनियों पर भारतीय मार्केट नियामक सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड द्वारा जुर्माना लगाया गया है। इसमें सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के अलावा कंपनी सहारा कमोडिटी सर्विसेज कॉरपोरेशन लिमिटेड और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के साथ ही 3 अन्य पर 12 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है। वर्ष 2008 और 2009 के बीच स्वैच्छिक पूर्ण परिवर्तनीय डिबेंचर के मुद्दे पर नियमन के उल्लंघन के लिए सेबी द्वारा यह जुर्माना लगाया गया है। वहीं निर्देश के अनुसार इन सभी को 45 दिनों में लगाए गए जुर्माना को भरना होगा।