Connect with us

BIHAR

समस्तीपुर रेल मंडल के 28 रेलवे स्टेशनों पर मिलेगा बेरोजगारों को रोजगार, पढ़े पूरी ख़बर

Published

on

WhatsApp

समस्तीपुर रेल प्रखंड में 28 स्टेशनों पर बेरोजगार नौजवान को टिकट बुकिंग करने के हेतु नियुक्त करवाया जाएगा। रेलवे द्वारा इसकी प्रतिक्रिया आरंभ कर दी है। मंडल के 28 स्टेशनों पर कमीशन बेस पर जनसमूह टिकट बुकिंग सेवक (JTBS) का सिलेक्शन करवाया जाएगा। सिलेक्टेड कैंडिडेट को रेल मंडल के चुनने गए स्टेशनों पर जनसाधारण टिकट काटने का प्रभुत्व दिया जाएगा।

मिली सूचना के मुताबिक़, रेल मंडल के समस्तीपुर दरभंगा, सहरसा, रक्सौल, बापूधाम मोतिहारी, जयनगर, सीतामढ़ी, बेतिया, मधुबनी, नरकटियागंज, जनकपुर रोड, दौरम मधेपुरा, सुपौल, झंझारपुर, रुसेरा घाट, सिमरी बख्तियारपुर, चकिया, सगौली, बगहा, बैरगनिया, लहेरियासराय, हरीनगर, बनमनखी, सकरी, पूर्णिया कोर्ट, मुरलीगंज, हसनपुर रोड और मोतीपुर स्टेशन के हेतु JTBS का सिलेक्शन करवाया जाएगा। अवगत हो रेलवे टिकट काउंटर पर निजी लोगों को भी भिन्न भिन्न कामों के हेतु सिलेक्शन की प्रोसेस में है। उसमे पूर्व भी मंडल के दर्जनों स्टेशनों के टिकट काउंटर पर स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट की नियुक्ति की प्रतिक्रिया पूरी की जा चुकी है।

रेल मंडल में जेटीबीएस JTBS के सिलेक्टेड कैंडिडेट की कार्यकाल की सीमा मात्र 3 सालो की ही होगी। इस समय स्टेशन पर प्रति यात्री काटे गए टिकट के मुताबिक़ JTBS को कमीशन के स्वरूप में धनराशि का पेमेंट किया जाएगा। काउंटर पर उसका कार्य सेटिस्फाइंग नहीं रहने पर उन्हे वक्त से पहले भी हटवाया जा सकता है।

मंडल के सिलेक्टेड 28 स्टेशनों पर JTBS के चयन के हेतु एप्लीकेशन की प्रोसेस आरंभ कर दी गयी है। वही एप्लीकेशन प्रपत्र के हेतु 500 रुपए पर कैंडिडेट के हेतु फीस निर्धारित किया गया है। कहा जाता है कि 5 जुलाई तक कैंडिडेट पंजीकृत, साधारण पोस्ट, कोरियर अथवा स्वयं मंडल रेल मैनेजर (वाणिज्य) समस्तीपुर ऑफिस में सबमिट कर सकते हैं।