Connect with us

MOTIVATIONAL

शिक्षक ने बचाई सैकड़ों लोगों की जान, शिक्षक ने पेश किया मिशाल

Published

on

WhatsApp

शिक्षकों को आमतौर पर भगवान का दर्जा दिया जाता है जो छात्रों के जीवन को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान प्रदान करते हैं। वहीं बिहार के मोतिहारी में एक शिक्षक ने सैकड़ों लोगों की जान बचाकर मिसाल पेश की है। लोगों द्वारा हर तरफ उनकी तारीफ की जा रही है। अगर हौसला बुलंद हो तो किसी भी विपदा को खत्म किया जा सकता है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया मोतिहारी के मठिया जिरात क्षेत्र के एक शिक्षक ने।

दरअसल मठिया जिरात इलाके के सुभाष नगर मोहल्ले में एक युवक ने पूरे मोहल्ले को जलने से बचा लिया और दूसरे के लिए रोल मॉडल बन गया। दरअसल सुभाष नगर मोहल्ले में बिजली के तार में आग लगी हुई थी जिसके कारक मोहल्ले में अफरातफरी देखने को मिला। किसी को ये समझ नहीं आ रहा था कि आखिर बिजली से लगे आग पर काबू कैसे पाया जाए। ऐसे में भीड़ से एक युवक मदनाकर कुमार सामने आए जो एक शिक्षक हैं। उन्होंने अग्निशामक यंत्र को लेकर सीढ़ी के जरिए पोल पर चढ़ गया और लोगों को बचाने का काम किया।

उन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना बिजली के तार में लगी आग को बुझा दिया। उस शिक्षक की वीरता भरे कारनामे की हर तरफ तारीफ की जा रही है। अब मोहल्ले के लोग कह रहे हैं कि अगर उस व्यक्ति ने हिम्मत नहीं दिखाई होती तो मोहल्ले में कोई भी घटना हो सकती थी।