Connect with us

BIHAR

शाहनवाज हुसैन ने बिहार के लिए पांच शक्ति कार्गो टर्मिनल की करी मांग, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात

Published

on

WhatsApp

गुरुवार के दिन बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। उस मुलाकात में उन्होंने बिहार को पांच शक्ति कार्गो टर्मिनल देने की बात कही जिसमें सुगौली, फतुआ, गया, भागलपुर शामिल हैं। वहीं कटिहार के बथनाहा पर स्वीकृति मिलने पर उद्योग मंत्री ने उन्हें शुक्रिया कहा।

इस मुलाकात में उद्योग मंत्री हुसैन ने कहा कि बिहार में तेजी से उद्योग और रोजगार बढ़ रहा है। पिछले कुछ महीनों में बड़ी संख्या में निवेशकों ने बिहार में उद्योगों की स्थापना के लिए रुचि दिखाई है और बड़े पैमाने पर पूंजी निवेश भी शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि बिहार तेजी से औद्योगिकरण की ओर बढ़ रहा है और बिहार को लॉजिस्टिक्स सुविधाएं की काफी जरुरत है।

उन्होंने बताया कि रेलमंत्री ने बिहार के औद्योगिक विकास में केंद्र सरकार की तरफ से पूरी मदद करने का भरोसा दिया है। उद्योग मंत्री ने मुजफ्फरपुर के महवाल रेलवे स्टेशन के भी विस्तारीकरण के लिए रेल मंत्री से अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर के मोतीपुर में बन रहे मेगा फूड पार्क में बहुत सी बड़ी कंपनियां आ रही हैं और इसलिए बहुत जल्द महवाल रेलवे स्टेशन को विस्तारित करने और सुविधाएं बढ़ाने की काफी जरुरत है।

उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ बनाना पीएम नरेंद्र मोदी का संकल्प है। इसके लिए देश के सभी आर्थिक क्षेत्रों को रेल, सड़क, हवाई, जल मार्गों से जोड़ने के लिए पीएम गति शक्ति मास्टर प्लान बनाया गया है। हुसैन ने रोहतास के रेल मरम्मती कारखाना को भी शुरू करने की मांग की है। साथ ही बिहार के अलग-अलग जिलों में चल रही रेल परियोजनाओं को भी तेजी से पूरा करवाने का आग्रह किया।