Connect with us

BIHAR

शहर में चार जगहों पर वेंडिग शेड का होगा निर्माण, पढ़े पूरी ख़बर

Published

on

WhatsApp

नगर के फुटपाथी व्यापारियों के हेतु अच्छी खबर है। अब उनके हेतु नप प्रशासन वेंडिग जोन को बनवाने का काम आरंभ होने जा रहा है। काफी दिनों से चल रही उनकी यह मांग पूर्ण होती दिख रही है। शुक्रवार को सिटी काउंसिल ऑफिस में हुई नगरी वेंडिग कमेटी की मीटिंग में उसका निर्माण काम करवाने की अनुमति मिल गई है। कमेटी की मीटिंग में सिविल सर्जन जमुई, पुलिस अधीक्षक द्वारा मनोनीत पुलिस ऑफिसर, LDM, चैंबर आफ कामर्स के प्रतिनिधान, स्वयंसेवी संस्थान नलिनी फाउंडेशन के प्रतिनिधिक, टाउन फेडरेशन के अध्यक्ष, सचिव द्वारा वेंडिग जोन निर्माण साथ ही शौचालय, नाला की स्वच्छता खराब स्ट्रीट लाइट की दुरुस्ती संबंधित सविस्‍तर चर्चा की गई। इस मौके पर नप के ऐनुलम मिशन मैनेजर राहुल देव बर्मन एवं गौरव सिंह ने नगर में वेंडिग जोन के हेतु सर्किल ऑफिसर द्वारा दिए गए टोटल छह चिह्नित स्थानों की सूचना दी।

नप कार्यपालक ऑफिसर मृत्युंजय कुमार द्वारा बताया गया कि टाउन वेंडिग कमेटी की हुई मीटिंग में liyr गए फैसले के उपरांत फिलहाल नगर के चार स्थान क्रमश: SBI के पीछे, बोधवन तालाब, अतिथि पैलेस एवं एक्सिस बैंक के समीप डिपार्टमेंटल दिशा-निर्देशों के सादृश्य वेंडिग शेड का निर्माण करवाया जाएगा। जहां बिजली, पानी की व्यवस्था उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि नगर में एक दर्जन से ज्यादा वेंडिगजोन की आवश्कता है जिस पर एडमिनिस्ट्रेटिव लेवल से तैयारी करवाई जा रही है। स्थान की उपलब्धता मिलते ही और भी वेंडिग शेड को बनवाया जाएगा। प्रशासन एवं स्थानीय लोगों की भर्त्सना से मिलेगी मुक्ति नगर में वेंडिग जोन निर्माण होने से जहां पाथ पर ट्रैफिक की दिक्कतों से निजात मिलेगा ।

वहीं वेंडरों को प्रशासन एवं स्थानीय लोगों की फटकार से भी निजात मिल जाएगा। उससे वर्तमान में नगर परिषद द्वारा चलाए जा रहे उत्क्रमण अभियान में हटने वाले इधर-उधर घूमने वाले व्यापारियों को इन स्थानों का फायदा मिलेगा। नागर में वेंडिग जोन नहीं होने से फुटपाथ दुकानदारों का दिन-प्रतिदिन दिक्कत बढ़ता ही जा रहा है। उन्हे कभी प्रबंधन की मार तो आम लोगों का दुतकार सुनना पड़ता है। वेंडिग जोन निर्माण उनके हेतु परमानेंट सुकून लेकर आएगा।