Connect with us

BIHAR

रामनवमी पर पटना के इन जगहों में गाड़ी से जाने की ना करें भूल, ट्रैफिक रूट में किए गया ये बदलाव

Published

on

WhatsApp

रामनवमी पर महावीर मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ एवं जुलूस आदि को लेकर महावीर मंदिर व आसपास के जगहों में यातायात पर प्रतिबंधित रहेगा। महावीर मंदिर एवं डाकबंगला चौराहा के पास की पथों पर वाहनों का परिचालन नहीं होगा। 9 अप्रैल की सुबह आठ बजे से अगले दिन 10 की रात 11 बजे तक प्रतिबंध लागू ही रहेगा। यातायात पुलिस ऑफिसर ने दिक्कतों से बचने के हेतु रामनवमी के समय वाहन चालकों को इन जगह में नहीं जाने की सुझाव दी है।

रामनवमी को लेकर महावीर मंदिर में बड़े लेवल पर तैयारियां चल रही है। इस समय वहां लाखों की संख्या में भक्त पूजा अर्चना के हेतु पहुंचेंगे। वहीं, डाकबंगला चौराहे पर 40 से अधिक जुलूस का स्वागत किया जाना है। इस वजह से महावीर मंदिर व डाकबंगला चौराहा जाने वाले सड़को पर आपातकालीन वाहनों को छोड़कर अन्य वाहनों के संचालन पर पूरी प्रकार से प्रतिबंध रहेगा।

महावीर मंदिर के निकट और पटना जंक्शन गोलंबर के पूरब वीणा सिनेमा रोड तक, डाकबंगला चौराहा से पटना जंक्शन के मध्य , बुद्ध मार्ग पर GPO फ्लाइओवर के नीचे एवं वीरचंद पटेल पथ से अदालतगंज रोड में वाहनों का परिचालन रोक लगा रहेगा। वहीं, अदालतगंज रोड में पूरब से पश्चिम की तरफ यातायात व्यवस्था वन वे रहेगा।

यातायात प्रतिबंध का सबसे अधिक प्रभाव पटना जंक्शन से ट्रेन पकड़ने वाले यात्रियों पर पड़ेगा। यातायात पुलिस ने दिक्कतों से बचने के हेतु वाहन चालक व यात्रियों से महावीर मंदिर की साइड से पटना जंक्शन ना जाकर करबिगहिया की ओर से जंक्शन जाने की सलाह दि है। वाहन चालक कोतवाली थाना से बुद्धमार्ग के रास्ते ROB के ऊपर से करबिगहिया की ओर से पटना जंक्शन जा पाएंगे।गौरतलब है कि रामनवमी को लेकर पटना के हनुमान मंदिर में विशेष तैयारी की जा रही है। कोरोना काल के बाद रामनवमी में भक्तों की भीड़ उमड़ने की अनुमान जताई जा रही है।