Connect with us

MOTIVATIONAL

रतन टाटा को मिला असम का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने किया सम्मानित

Published

on

WhatsApp

रतन टाटा जी जो एक बहुत बड़े उद्योगपति हैं, उन्हें असम का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को मुंबई में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन रतन नवल टाटा को असम बैभव पुरस्कार से सम्मानित किया है। सम्मान प्रदान करने के बाद माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर सीएम सरमा ने कहा कि रतन टाटा ने राज्य में कैंसर रोगियों की देखभाल के लिए असाधारण योगदान दिया है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि आज मुझे मुंबई में टाटा ट्रस्ट्स के अध्यक्ष रतन नवल टाटा को हमारे राज्य के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार असम बैभव से सम्मानित करने का सौभाग्य मिला। रतन टाटा जी ने कैंसर रोगियों की देखभाल के लिए असाधारण योगदान दिया है।

असम सरकार ने रतन टाटा को राज्य में कैंसर उपचार सुविधाओं की स्थापना में उनके द्वारा योगदान किए गए हैं जिनके लिए असम बैभव पुरस्कार से सम्मानित किया गया। टाटा ट्रस्ट्स ने 2018 की शुरुआत में असम सरकार के साथ व्यापक कैंसर देखभाल प्रदान करने और राज्य में कैंसर रोगियों के उपचार सुनिश्चित करने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे।

रतन टाटा को पिछले महीने असम राज्य के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया गया था। हालांकि, वह कुछ कारणों की वजह से इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को संबोधित एक पत्र में रतन टाटा ने कहा था मैं वर्ष 2021 के लिए असम बैभव पुरस्कार देने के लिए असम सरकार के फैसले की बहुत सराहना करता हूं। मैं इनका प्रशंसक रहा हूं। असम के लोगों की भलाई के लिए आपकी व्यक्तिगत प्रतिबद्धता है और इसलिए यह पुरस्कार प्राप्त करना एक असाधारण सम्मान से कम नहीं है।

पत्र में कहा गया था 24 जनवरी को गुवाहाटी में होने वाले समारोह में व्यक्तिगत रूप से पुरस्कार प्राप्त करने में मेरी अक्षमता को समझने के लिए धन्यवाद और मुंबई में बाद की तारीख में मुझे इसे पेश करने की आपकी इच्छा, यह मिलना खुशी की बात होगी। आप और हमारे कार्यालय इस तरह की बैठक के लिए उपयुक्त तिथि खोजने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।