Connect with us

BIHAR

यात्रियों के बेहतर सुविधा के लिए पटना जंक्शन पर VIP लाउंज की शुरुआत, जाने पूरी खबर

Published

on

WhatsApp

पटना जंक्शन से अपनी यात्रा शुरू करने अथवा समाप्त करने वाले रेल यात्रियों के लिए नई सौगात दी गई है। किसी लंबे यात्रा हेतु यात्रियों द्वारा रेल यात्रा को काफी पसंद किया जाता है। रेलवे की ओर से यात्रा को आरामदायक बनाने हेतु नया प्रयोग किया गया है। इसके अंतर्गत जंक्शन के प्लेटफॉर्म पर गार्गी एक्सक्यूटिव लाउंज एवं फूड कोर्ट की शुरूआत की गई है। इस लाउंज में यात्री फाइव स्टार होटल जैसा आनंद ले पाएंगे। यहां हर आधुनिक सुविधा उपलब्ध है और साथ ही फूड कोर्ट में विभिन्न प्रकार के खाने उपलब्ध है।

गार्गी एक्सक्यूटिव लाउंज एवं फूड कोर्ट में एयरपोर्ट की तरह प्रीमियम लाउंज की सुविधा दी जाएगी। इस बात की जानकारी उदघाटन समारोह में संस्था के एमडी आरके सिंह द्वारा दी गई है। डबल स्टोरी लाउंज में नीचे के फ्लोर में कोई भी यात्री अधिकृत टिकट के साथ बैठ सकता है। वहीं ऊपर के फ्लोर में 35 रुपए प्रति घंटे के दर से चार्ज लगेगा। इस उद्घाटन समारोह में पटना जंक्शन के डायरेक्टर डॉ नीलेश कुमार के साथ अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

पटना जंक्शन पर लाउंज की शुरुआत की गई जिसमें रहने के लिए पहले घंटे में 175 रुपए फीस लगेगी। वहीं दूसरे घंटे से 150 रुपए लगेंगे। रेलवे के अधिकारियो के अनुसार रेलवे की ओर से यह एक नया प्रयोग है। एक घंटे में यात्रियों को विभिन्न प्रकार के सुविधाओं को उपलब्ध कराया जाएगा।
इस लाउंज में टीवी, टॉयलेट, बाथरूम, साथ ही खाने के लिए भी व्यवस्था की गई है।

रेलवे के अधिकारियो के अनुसार इस फूड कोर्ट में यात्रियों की सुविधा के लिए फस्र्ट एड दवा के अतिरिक्त डेंटल किट के साथ सेविंग किट तक की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। डेंटल किट 25 रुपए, सेविंग किट 30 रुपए में उपलब्ध कराया जाएगा। प्रिंट आउट के लिए 10 रुपए प्रति पेज चार्ज लगेगा। फोटो कॉपी के लिए 5 रुपए प्रति पेज और स्कैनिंग के लिए 5 रुपए प्रति स्कैनिंग का चार्ज किया जाएगा।

इस लाउंज में 35 रुपए प्रति घंटे के दर से बैठने की व्यवस्था है। वहीं इसके नीचे वाली फ्लोर पर अधिकृत टिकट के साथ मुफ्त में बैठने की सुविधा है। इसके साथ ही वहां ट्रैवल डेस्क, वाईफाई और ट्रेन अनाउंसमेंट की भी सुविधा उपलब्ध होगी। इसके अतिरिक्त 175 रुपए प्रति घंटे की दर पर सोने के लिए वातानुकूलित रूम उपलब्ध होगा।