Connect with us

MOTIVATIONAL

मुंबई की गंदी झुग्गियों में रह कर भी शाहीना ने यूं तय किया माइक्रोसॉफ्ट तक का सफर,कंप्यूटर लेने के लिए छोड़ देती थी एक वक्स का खाना

Published

on

WhatsApp

कहते जब जिद्द आकाश छूने की हो और सपने पूरे करने की हो तो रास्ते कितने भी मुस्किल क्यों न हो सरल लगने लगते हैं। कुछ इसी तरह ही सच साबित कर दिखाया है मुंबई की झुग्गियों से माइक्रोसॉफ्ट तक का रह तय करने वाली शाहीना अत्तरवाला ने जो अब इस वक्त माइक्रोसॉफ्ट में एक उत्पाद डिज़ाइन प्रबंधक (Product Design Manager) हैं। चलिए जानते हैं इनके कठिन रास्ते ,सफर के बारें में- शाहीना अत्तरवाला द्वारा कहा गया कि इतना सरल नहीं था यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कई त्याग किया है। उन्होंने बताया कि, किस्मत, कड़ी परिश्रम और लड़ाईयां बहुत मायने रखती हैं। शाहीना ने जब अपनी स्टोरी को ट्विटर पर शेयर किया तो उनके ट्विटर थ्रेड पर केवल 4,000 ‘लाइक्स’ मिले थे और सैकड़ों कमेंट्स के सहित उनका पोस्ट वायरल हो गया है।

जबकि, शाहीना मुंबई की झुग्गियों में निवास करती थी और अपनी कड़ी लगन और परिश्रम से माइक्रोसॉफ्ट में जॉब प्राप्त की है। उसे अपनी पुरानी जिंदगी उस वक्त याद आया जब हाल में ही आई नेटफ्लिक्स सीरीज़ ‘बैड बॉय बिलियनेयर्स: इंडिया” में उनकी झुग्गी वाले घर दर्शाया गए। इन दिनों शाहीना का पोस्ट ट्विटर पर बहुत वायरल हो रहा है और लोग इसे बहुत पसंद और सराहना भी कर रहे है। शाहीना अत्तरवाला मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन के पास दरगा गली की एक झुग्गी में गुजारा करते हुए इतनी कठिन परिश्रम की आज वह माइक्रोसॉफ्ट में Product Design Manager हैं। शाहीना द्वारा बताया गया कि कैसे वह मामूली आम चीजों के लिए भी तरस्ती थी और अपने मन को मार कर अपना गुजारा करती थी। उनका यह भी कहना है दरगा गली में सुविधाओ व्यवस्था की कमी थी और उन्हें कभी तो रोड पर भी सोना पड़ता था। उन्होंने बताया कि उनके पिता ने उनके लिए बहुत कुछ किया है। अब वे माइक्रोसॉफ्ट में जॉब मिलने के बाद पूरे फैमिली का ख्याल रख रही हैं।

शाहीना द्वारा बताया गया कि उस वक्त उनके पास कंप्यूटर क्लास में एडमिशन लेने के हेतु भी पैसे नहीं होते थे और वह खुद का कंप्यूटर लेने के लिए दोपहर का खाना बिना खाए घर चली आ जाती थी। परंतु आज वह उस स्थान पर है जहां पहुंचने के लिए बहुत पढ़ाई और मेहनत लगती है, पर फिर भी शाहीना ने यह सब पाया। नेटफ्लिक्स सीरीज़ में ‘बैड बॉय बिलियनेयर्स: इंडिया” में अपनी झुग्गियों को देख शाहीना को उनके बीते हुए पुराने दिन याद आ गए। उन्होंने महिलाओं को यही संदेश देते हुए बताया कि पढ़ाई, कौशल और करियर प्राप्त करने के लिए जो कुछ भी करना है, वह करें, यही युवा लड़कियों के हेतु एक बड़ा गेम-चेंजर बनने जा रहा है।