Connect with us

BIHAR

मुंगेर गंगा पुल पर अब दौड़ेंगी सरकारी सेमी डिलक्स बसें, जानें किन रूटों पर परिचलन की हो रही तैयारी

Published

on

WhatsApp

मुंगेर गंगा पाथ पुल के स्पेन लोड टेस्ट के कामयाब सर्वे के उपरांत भारी एवं बड़े वाहनों का संचालन आरंभ हो गया है। उसका लाभ उठाने की कार्य में बिहार स्टेट रोड ट्रांसपोर्टेशन कॉर्पोरेशन की शाखा मुंगेर भी जुड़ी है। कॉर्पोरेशन के ऑफिसर ने अपने रीजनल ऑफिस भागलपुर को लेटर लिख कर परमिट के सहित 12 मार्गों के हेतु 52 सीटों वाली सेमी डीलक्स बसों का मांग की है। उससे निगम को हर महीने लाखों रुपये रेवेन्यू प्राप्त होगा।

मुंगेर के एटेबलिशमेंट सुप्रिटेंडेंट विजय कुमार यादव ने गंगा पार के 7 मार्गों पर स्थापन की बसों के संचालन के हेतु परमिट के सहित बसों की डिमांड की है। उन्होंने बिहार स्टेट रोड ट्रांसपोर्टेशन कॉर्पोरेशन भागलपुर के रीजनल मैनेजर को लेटर लिख कर कहा कि श्रीकृष्ण सेतु (मुंगेर-खगड़िया) आरंभ हो गया है। उक्त पुल से होकर सेमी डीलक्स बसों का संचालन करवाया जा सकता है। सारे रास्ते में गाड़ी परिचलन के हेतु 52 सीट वाली सेमी डीलक्स बसें परमिट के सहित व्यवस्था करवाई जाएगी।

प्रतिष्ठान अधीक्षक विजय कुमार यादव द्वारा बताया गया कि इन रास्तों पर बसों के संचालन से न केवल पैसेंजर को को सहूलियत मिलेगी, जबकि डिपार्टमेंट को भी भारी राजस्व की हासिल होगा। इसके हेतु रीजनल मैनेजर को लेटर लिख कर इन 12 रास्तों के हेतु परमिट के सहित 52 सीटों वाली सेमी डीलक्स बसों की मांग की गयी है।

इन 5 रास्तों के हेतु भी मांगी गयी बसें

मुंगेर-रांची वाया बरियारपुर-सुलतानगंज
मुंगेर से पूर्णिया वाया बरियारपुर-सुलतानगंज,. मुंगेर-बोकारो वाया बरियारपुर-सुलतानगंज, मुंगेर-दुमका, देवघर-मुंगेर वाया संग्रामपुर-तारापुर, मुंगेर से पूर्णिया वाया खगड़िया-नवगछिया, मुंगेर से जयनगर वाया बेगूसराय- मुसरीघरारी-समस्तीपुर-दरभंगा, मुंगेर से रोसड़ा वाया बेगूसराय-समस्तीपुर, मुंगेर से होते हुए रक्सौल वाया बेगूसराय-मुजफ्फरपुर, मोतीहारी, छपरा, मुंगेर से बिहारीगंज वाया खगड़िया-महेशखूंट-बेलदौर-आलमनगर-उदाकिशुनगंज-बिहारीगंज, मुंगेर से नवादा-पटना : 250 किलोमीटर।