Connect with us

MOTIVATIONAL

मिलिए बिहार की इन दो महिलाओं से जिन्हें भारत सरकार करेगी सम्मानित, इनके इस काम से खूब हो रही चर्चा

Published

on

WhatsApp

इन दोनों महिलाओं का नाम माया यादव और वंदना कुमारी है। इन्होंने सबसे अधिक कोरोना टीका देने वाले देश के 74 चयनित टीका कर्मियों में 9वां और 10 वां स्थान हासिल किया है।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2022 के अवसर पर बिहार की दो महिलाओं को भारत सरकार द्वारा सम्मानित किया जाएगा।पटना जिला प्रशासन के ट्विटर हैंडल से बुधवार को इसकी इनफॉर्मेशन दी गई है। इन दोनों महिलाओं का नाम माया यादव तथा वंदना कुमारी है। दोनों पटना जिला की वैक्सीनेटर हैं।

इस नेक कार्य के लिए इन्हें भारत सरकार के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर सम्मानित किया जाएगा। 74 चयनित टीका कर्मियों में 9वां और 10वां स्थान प्राप्त होने पर इन्हें पटना जिला प्रशासन की तरफ से बधाई भी दी गई है। इस प्राप्ति से माया यादव और वंदना कुमार बेहद खुशी है। इनके इस कार्य की खूब चर्चा भी हो रही है।

कह दें कि बिहार सरकार निरंतर कोरोना वायरस के टीकाकरण पर जोर देने का दावा करती आई है। वहीं लोगों से हेल्थ डिपार्टमेंट अपील भी करती रही है कि लोग कोरोना वायरस का टीका जरूर लगाए। वहीं दूसरी तरफ बिहार में निरंतर कोरोना के केस भी कम हो रहे हैं।

हैल्थ डिपार्टमेंट बिहार रिपोर्ट के मुताबिक़ , बिहार में 24 घंटे में 1,33,048 लोगों की जांच हुई है उसमे मात्र 33 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। अब तक राज्य में 8,17,589 पैसेंट कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। रिकवरी रेट 98.49 है. एक्टिव केस बिहार में 279 हो गए हैं।

राजधानी पटना, गोपालगंज, मधुबनी, मधेपुरा सहित कई ऐसे जिले हैं जहां से हर दिन नए पेसेंट मिल रहे हैं। मंगलवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक़, बांका में एक, भागलपुर में एक, ईस्ट चंपारण में एक, गोपालगंज में दो, मधेपुरा में एक, मधुबनी में एक, मुंगेर में एक, मुजफ्फरपुर में एक, पटना में 14, रोहतास में एक, सहरसा में एक, समस्तीपुर में दो, सारण में एक, सीतामढ़ी में एक, सुपौल में एक तथा वेस्ट चंपारण में दो नए केस मिले हैं।