Connect with us

TECH

मारुति सुजुकी की ब्रेज़ा के समक्ष नई वेन्यू फेसलिफ्ट को किया गया लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Published

on

WhatsApp

हाल ही में हुंडई कंपनी द्वारा नई वेन्यू फेसलिफ्ट एसयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है। इस कार को पांच वेरिएंट E, S, S(O), SX और SX (O) के साथ लॉन्च किया गया है। वेन्यू में काफी फीचर्स को शामिल किया गया है जो पहली बार इस मॉडल रेंज में उपलब्ध है। इसकी बुकिंग 21 हजार रुपये की टोकन मनी के साथ पहले ही शुरू कर दी गई थी।

हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट में सबसे पहली जानकारी इसके लुक को लेकर प्राप्त हुई है। इसके अगले हिस्से में नई डार्क क्रोम ग्रिल है। इसके साथ एलईडी डीआरएल के लिए एक नया डिजाइन, सिल्वर रूफ रेल और स्किड प्लेट, और रैपराउंड एलईडी टेल लाइट भी मौजूद है। इसके अलावा नई आने वाली मॉडल में डीआरएल को तीन-स्लैट यूनिट के साथ पेश किया गया है। वहीं इस नई वेन्यू फेसलिफ्ट के लिए सात कलर के विकल्प दिए गए हैं जिसमें पोलर व्हाइट, टाइफून सिल्वर, फैंटम ब्लैक, डेनिम ब्लू, टाइटन ग्रे और फेयरी रेड शामिल है। इसमें 16-इंच का डुअल टोन अलॉय व्हील्स दिया गया है जिसकी वजह से यह देखने में पहले से ज्यादा आकर्षक लगती है।

इंजीनियर्स बताते हैं कि वर्ष 2022 वेन्यू में डुअल-टोन ब्लैक और बेज थीम उपलब्ध होगी। इसमें सेगमेंट की पहली ड्राइवर एडजेस्टमेंट सीट भी शामिल है। इसके साथ ही इसके केबिन में 60 से अधिक ब्लूलिंक कनेक्टेड फीचर्स दिया गया है जिसमें से कुछ एम्बेडेड वॉयस कमांड, एलेक्सा और गूगल वॉयस असिस्टेंट के साथ होम टू कार, क्लाइमेट कंट्रोल, डोर लॉक और अनलॉक, व्हीकल स्टेटस चेक, फाइंड माई कार, टायर प्रेशर इंफॉर्मेशन, फ्यूल लेवल इंफॉर्मेशन जैसे फीचर्स शामिल हैं। केबिन को 6 विभिन्न एम्बिएंट साउन्ड के साथ पेश किया गया है।

खबर के अनुसार नई हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट के इंजन और पावर में कोई अंतर देखने को नहीं मिला है। इसमें पहले की तरह ही 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर डीजल इंजन और 1.0 लीटर GDi टर्बो पेट्रोल इंजन जैसे विकल्प मौजूद हैं। इसका 1.5 लीटर इंजन 82bhp की पावर और 114Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करती है। वहीं दूसरी ओर पेट्रोल मोटर 1.0 लीटर कप्पा टर्बो जीडीआई यूनिट है जो 118bhp की पावर और 172Nm टॉर्क उत्पन्न करती है। इस एसयूवी में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मौजूद हैं।

हाल ही में लॉन्च किए गए नई हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट के 1.2 लीटर वर्जन के एक्स शोरूम की कीमत 7.53 लाख रूपए निर्धारित किया गया है। वहीं टर्बो इंजन और डीजल इंजन के एक्स शोरूम की कीमत 9.99 लाख रुपये निर्धारित की गई है। माना जा रहा है कि यह कार अपने सेगमेंट में मारुति सुजुकी ब्रेजा, टोयोटा अर्बन क्रूजर, kia Sonet, एक्सयूवी 300 और क्रेटा को टक्कर देगी।