Connect with us

TECH

मारुति सुजुकी कंपनी द्वार तीन नई CNG कार को किया जाएगा लॉन्च, वहीं ‌ब्रेज़ा सीएनजी का सबसे ज्यादा इंतजार

Published

on

WhatsApp

विगत दिनों ही पेट्रोल और डीजल की कीमत में हल्की गिरावट देखने को मिली जिसकी वजह से लोगों को पेट्रोल पर कम पैसे खर्च कर रहे हैं। पैसे बचाने की बात करें तो लोग सीएनजी कारों के तरफ भी रुख हो रहे हैं।इसका सबसे बड़ा कारण सीएनजी का सस्ता होना और अधिक माइलेज देना। यही वजह है कि विगत कुछ समय में इसकी बिक्री में वृद्धि हुई है। सीएनजी कार सेगमेंट में सबसे अधिक कार मारुति सुजुकी द्वारा पेश किया गया। जानकारी के अनुसार काफी जल्द ही कंपनी द्वारा भारत में स्विफ्ट सीएनजी, ब्रेजा सीएनजी और बलेनो सीएनजी जैसे कार को लॉन्च किया जाएगा।

इस वर्ष मारुति सुजुकी कंपनी द्वारा अपनी कई पॉपुलर कार के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को पेश किया गया। साथ ही इन्हें सीएनजी ऑप्शन में भी पेश किया गया है। इनमें मारुति सिलेरियो सीएनजी, मारुति वैगनआर सीएनजी, मारुति डिजायर सीएनजी और मारुति अर्टिगा सीएनजी शामिल है। वहीं कहा जा रहा है कि नई सिलेरियो सीएनजी की माइलेज काफी बेहतर है। वहीं कंपनी के द्वारा अब हैचबैक सेगमेंट में स्विफ्ट और बलेनो को सीएनजी मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। परंतु कंपनी द्वारा इसके संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। अंदेशा है कि सीएनजी कार की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी द्वारा इस वर्ष के अंत तक इन कारों को लॉन्च किया जा सकता है।

लोगों द्वारा जिसका इंतजार किया जा रहा था वह आखिरकार होने जा रहा है। इस वर्ष कंपनी द्वारा बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लाने की तैयारी की जा रही है। नई ब्रेजा में कॉस्मेटिक बदलाव, लेटेस्ट फीचर्स और एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ सेफ्टी फीचर्स पर ध्यान दिया जाएगा। इस एसयूवी के सीएनजी वेरिएंट्स भी आएंगे। भारतीय बाजार में ब्रेजा सीएनजी लॉन्च होने की वजह से टाटा नेक्सॉन और ह्यूंदै वेन्यू की बिक्री पर इसका असर देखने को मिलेगा।