Connect with us

BIHAR

मां की मौत के बाद पिता ने भी किया त्याग, नानी के घर रहकर पढ़ाई की, बनी स्टेट टॉपर

Published

on

WhatsApp

किसी व्यक्ति के पास अपने जीवन में सफल होने का जुनून हो तो वह इंसान हर परिस्थिति को पार कर सफल हो जाता है। ऐसी ही कहानी बिहार की रहने वाली श्रीजा की है। 22 जुलाई के दिन शुक्रवार को वर्ष 2022 के सीबीएसई परिणाम की घोषणा की गई। इस रिजल्ट में श्रीजा ने टॉप कर मिशाल कायम किया।

पांच वर्ष की आयु में ही श्रीजा की मां की मौत हो गई थी जिसके बाद पिता ने भी उनका साथ छोड़ दिया। इसके बाद वह अपनी छोटी बहन के साथ अपने ननिहाल चली गई। वहीं रहकर श्रीजा ने अपनी पढ़ाई शुरू की और सीबीएसई कक्षा 10वीं की परीक्षा में 99.4 प्रतिशत अंक हासिल कर बिहार की स्टेट टॉपर बनी। फिलहाल श्रीजा काफी चर्चे में है।

श्रीजा की इस उपलब्धि पर भाजपा सांसद वरूण गांधी ने सोशल मीडिया पर बधाई दी और लिखा, त्याग और समर्पण की अद्भुत दास्तां! मां का साया हटने पर पिता ने जिस बेटी का साथ छोड़ दिया उसने नाना-नानी के घर परिश्रम की पराकाष्ठा कर इतिहास रच दिया। श्रीजा ने 10वीं कक्षा में 99.4 प्रतिशत अंक हासिल कर मिशाल कायम किया। उन्होंने लिखा कि मैं आपके किसी भी काम आ सकूं, मेरा सौभाग्य होगा।

श्रीजा की मां के मौत के पश्चात उनके नाना–नानी ot मामा ने उसकी देखभाल की। वहीं इसके पिता ने दूसरी शादी कर ली और कभी उनसे संपर्क करने की भी कोशिश नहीं की। इस उपलब्धि के साथ ही श्रीजा काफी चर्चे में है और देश भर में उनकी सराहना की जा रही है।

श्रीजा की नानी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि
आज हम बहुत खुश हैं, क्योंकि मेरी पोती ने एक मिशाल कायम किया है। अपना नाम रोशन कर लिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि श्रीजा के पिता भी यह खबर सुनकर अफसोस हो रहा होगा कि उसने बच्चों को छोड़कर गलत किया था। उन्होंने बताया कि श्रीजा आगे चलकर आईआईटी, मद्रास से पढ़ाई करना चाहती है। हम उसकी यह इच्छा भी पूरी करवाएंगे।