Connect with us

BIHAR

मधुबनी के आशीष ने बिहार और देश की बढ़ाई शान, अमेरिकी राष्ट्रपति ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

Published

on

WhatsApp

मधुबनी: बिहार के मधुबनी जिले के डॉ आशीष कुमार झा ने बिहार और भारत की शान बढ़ाई है। हार्वर्ड मेडिकल स्कूल में मेडिसिन के प्रोफेसर डॉ. आशीष झा को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिका में कोविड-19 रिस्पॉन्स को-ऑर्डिनेटर की अहम जिम्मेदारी सौंपी है। 51 वर्षीय डॉ. आशीष झा मूल रूप से मधुबनी के कलुआही प्रखंड के पुरसोलिया गांव के निवासी हैं। अब उनका परिवार अमेरिका में रहता है। लेकिन आशीष झा का अपने गांव से जुड़ाव अभी भी बना हुआ है। आशीष को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने के बाद उनका पूरा गांव गौरवान्वित महसूस कर रहा है।

डॉ. आशीष झा स्वास्थ्य की गुणवत्ता में सुधार के लिए स्टेटिकल डेटा पर रिसर्च करने वाले एक ब्लॉग के भी प्रमुख हैं। देश-विदेश की तमाम प्रतिष्ठित पत्रिकाओं में उनके दो सौ से अधिक आर्टिकल छप चुके हैं। साथ ही रिसर्च और प्रैक्टिस के लिए डॉ आशीष झा कई अवॉर्ड हासिल कर चुके हैं। अपनी रिसर्च और प्रैक्टिस को लेकर आशीष झा मीडिया में भी काफी चर्चित हैं। मार्च 2020 से मई 2021 के बीच केबल और नेटवर्क न्यूज पर करीब 60 हजार बार डॉ आशीष झा को मेंशन किया गया था।

मार्च 2020 के दौरान डॉ. आशीष झा ने कोविड-19 महामारी के प्रभावों को कम करने के लिए अमेरिका में दो सप्ताह के नेशनल क्वारंटीन का आह्वान किया था। उन्होंने बताया था कि पहले से ही वायरस से संक्रमित लोगों में लक्षण दिखाई देने में दो हफ्ते तक का समय लगता है। उन्होंने कहा था कि दो सप्ताह के नेशनल क्वारंटीन से सार्वजनिक स्वास्थ्य को बेहतर ढंग से यह आकलन करने में मदद मिलेगी कि यह बीमारी कितनी गंभीर है।