Connect with us

BIHAR

मदनपुर-पनियहवा सड़क का किया जाएगा कायाकल्प, जानिए कब निर्माण कार्य की होगी शुरुआत

Published

on

WhatsApp

बगहा: मदनपुर–पनियहवा सड़क की स्थिति काफी खराब हो चुकी है जिसकी वजह से उस सड़क से आने–जाने वाले लोगों को काफी दिक्कत भी होती है। इसके लिए सरकार द्वारा फैसला लिया गया है कि इस सड़क का कायाकल्प कर जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाए। वहीं डीएम के द्वारा डीपीआर के निर्माण के लिए संबंधित विभाग को आदेश भी दे दिया गया है।

मदनपुर–पनियहवा सड़क की स्थिति इतनी ज्यादा खराब है कि इस सड़क पर गाड़ियों का परिचालन काफी कम हो गया है। इस सड़क के इतने खराब होने का मुख्य कारण यह है कि वन विभाग ने इस सड़क पर कालीकरण पर रोक लगा दिया है। लेकिन स्थानीय प्रशासन की सहायता से इस सड़क के निर्माण को लेकर प्रयास किया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक पिछले वर्ष इस सड़क के निर्माण के लिए कोशिश की गई थी। संवेदक के द्वारा मिट्टी भरने के बाद गिट्टी आदि डाल कर सड़क की स्थिति में थोड़ा सुधार कर उसे चलने योग्य किया गया था। लेकिन कालीकरण के समय वन विभाग द्वारा इसपर रोक लगा दिया गया जिसकी वजह से इस सड़क की स्थिति खराब होते चली गई।

वहां के स्थानीय लोगों के द्वारा वन विभाग के खिलाफ नारेबाजी की गई और उनमें काफी आक्रोश भी है। बगहा में विकास को लेकर शनिवार के दिन समीक्षा बैठक की गई। इस बैठक में डीएम द्वारा एनएच के अधिकारियों को सड़क निर्माण के लिए डीपीआर बनाने का आदेश दिया। डीएम ने बताया कि बिहार और उत्तर प्रदेश को मिलाने वाली इस सड़क के निर्माण को लेकर कार्य किया जा रहा है और जल्द ही इसके कालीकरण का कार्य किया जाएगा। वाल्मीकिनगर विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रिकू सिंह भी इस सड़क के लिए लगातार प्रयास कर रहे थे। मदनपुर मोड़ से दिल्ली कैंप के बीच सड़क अभी भी अधूरी ही है। वहीं उत्तर प्रदेश की सरकार द्वारा दिल्ली कैंप से आगे अपने क्षेत्र में चौड़ीकरण के साथ ही सड़क का निर्माण किया जा चुका है।