Connect with us

MOTIVATIONAL

भारत के जगदीप को मिली 17,500 करोड़ रुपये की सैलरी, हैरान रह गए सभी के लोग

Published

on

WhatsApp

विश्व की बहुत–सी ऐसी बड़ी–बड़ी कंपनियां हैं। जहां भारतीय जॉब करते हैं. बहुत ऐसे भी भारतीय हैं। जो उन कंपनियों के सीईओ की पोस्ट पर जॉब कर रहे हैं और उन कंपनियों की जिम्मेदारी को भी संभाल रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही भारत के पराग अग्रवाल जो कि ट्विटर के सीईओ हैं, काफी चर्चे में थे। अब एक और भारतीय ने इस लिस्ट में अपना नाम अर्जित कर लिया। एक स्टार्टअप कंपनी जो की बैटरी बनाने की कंपनी है, उस कंपनी ने जगदीप सिंह को 17,500 करोड़ रुपए का पैकेज देने की बात की है। इस खबर के बाद वे काफी चर्चा में आ गए हैं। माना जा रहा है कि जो पैकेज जगदीप सिंह को मिलने की बात हुई है, वह पैकेज विश्व के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल एलन मस्क को टक्कर देता है।

दुनियाभर की सभी बड़ी कंपनियों के सीईओ भी जगदीप सिंह को मिलने वाली पैकेज को बात सुनकर आश्चर्यचकित हैं। स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से जगदीप सिंह ने कंप्यूटर साइंस में अपनी बीटेक की पढ़ाई पूरी की। जगदीप ने यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया से एमबीए की भी पढ़ाई की और साथ में उन्होंने कंप्यूटर साइंस की भी पढ़ाई यूनिवर्सिटी ऑफ मैरीलैंड कॉलेज से की। जगदीप सिंह को 17,500 करोड़ रुपए का सालाना पैकेज QuantumScape Corp कंपनी ने उनको दिया है। कंपनी के शेयरहोल्डर्स की सालाना होने वाली मीटिंग में यह पैकेज जगदीप सिंह को दिया गया।

ऐसा माना जा रहा है कि जगदीप सिंह QuantumScape Corp कंपनी के संस्थापक है। ब्लूमर्ग की रिपोर्ट इस बात की पुष्टि करती है। जगदीप सिंह वर्ष 2001 से 2009 तक Infinera कम्पनी के सीईओ बने रहे और वहा जॉब किया। जगदीप Lightera Networks तथा Airsoft जैसी बड़ी कंपनियों के भी सीईओ रह चुके हैं। इन कंपनी की वैल्यू आज की तारीख में लगभग 50 अरब डॉलर है। जगदीप सिंह की कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स बनाने वाली कंपनियों को लिथियम–आयन बैटरी का सुरक्षित तथा सस्ता विकल्प देने पर काम कर रही है।