Connect with us

BIHAR

भागलपुर से हवाई सेवा के मुद्दे पर शाहनवाज हुसैन का बयान, ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट निर्माण के साथ हवाई उड़ानों की होगी शुरुआत

Published

on

WhatsApp

भागलपुर: दिल्ली में संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल के द्वारा उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन के साथ मुलाकात की गई। इस मुलाकात का उद्देश्य भागलपुर से हवाई सेवा शुरु करने की मांग के लिए चल रहे आंदोलन को मजबूती देना है। भागलपुर में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के साथ हवाई सेवा शुरू कराने के लिए प्रयास हेतु उद्योग मंत्री ने प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों को आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी भागलपुर में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट निर्माण के लिए प्रयास किया हूं। बिहार राज्य उद्योग के साथ–साथ पर्यटन के क्षेत्र में भी काफी आगे बढ़ता जा रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए भागलपुर में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट निर्माण के साथ हवाई सेवा की शुरुआत करना काफी आवश्यक है। कमल जायसवाल, डा. आनंद मिश्र, लालू शर्मा, डा. सुरेश यादव, सोनू घोष और डा. दिनेश सिंह प्रतिनिधि मंडल में मौजूद थे।

संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल का उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन से मुलाकात के समय भागलपुर के सांसद अजय मंडल भी मौजूद थे। शाहनवाज हुसैन ने बताया कि साल 2006 में भागलपुर का सांसद बना। वे तब से कई बार भागलपुर में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के निर्माण के लिए प्रयास करते रहे हैं। इसके साथ ही 2003 में नागरिक उड्डयन मंत्री के रूप में कार्यभार संभाल रहे थे उस वक्त भी उन्होंने इसके लिए प्रयास किए।

उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी के माध्यम से इसकी जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योदिरादित्य सिंधिया से इसके बारे में बात की। भागलपुर बिहार का प्रतिष्ठित आर्थिक गतिविधियों वाला क्षेत्र है और यहां के सिल्क का व्यापार विश्व में फैला है। विश्व की प्राचीनतम विश्वविद्यालयों में से एक विक्रमशीला यूनिवर्सिटी यहीं स्थित है। इसके साथ ही भागलपुर में ही जैन और मुस्लिमों की प्रसिद्ध धर्म स्थल स्थित है। बिहार के भागलपुर में देश के साथ विदेश के लोग यहां आते हैं। भागलपुर उद्योग के साथ पर्यटन के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है। भागलपुर ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का निर्माण जरूरी है।