Connect with us

BIHAR

भागलपुर-जमशेदपुर के लिए प्रथम ट्रेन का परिचालन शुरू, जानिये शेड्यूल और स्टॉपेज सहित अन्य जानकारी।

Published

on

WhatsApp

भागलपुर के लोगों द्वारा भागलपुर से जमशेदपुर के लिए ट्रेन के परिचालन की मांग की जा रही थी जिसको लेकर रेलवे की ओर से मंजूरी दे दी गई है। इसके तहत भागलपुर जंक्शन से जमशेदपुर के बीच ट्रेन का परिचालन शुरू किया जाएगा। वहीं टाटानगर के लिए साप्ताहिक ट्रेन की सौगात मिली है। इसके साथ ही ट्रेन के ठहराव की जानकारी उपलब्ध करा दी गई है। इस बात की जानकारी भाजपा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा दी गई है।

काफी समय से भागलपुर जंक्शन और टाटानगर जमशेदपुर के बीच ट्रेन के परिचालन की मांग की जा रही थी। दरअसल यात्रियों को जमशेदपुर जाने के लिए बस सेवा का उपयोग करना पड़ता था। रेलवे द्वारा भागलपुर और जमशेदपुर के मध्य रेल यात्रा की मंजूरी मिलने से लोगों को काफी सुविधा होगी। भारतीय रेलवे की ओर से इस रूट में नई ट्रेन के परिचालन का निर्णय लिया गया है। यह ट्रेन गोड्डा और जमशेदपुर के बीच चलेगी जिसका स्टॉपेज भागलपुर और बांका के स्टेशनों पर होगा।

रेलवे बोर्ड की ओर से इस ट्रेन के परिचालन की मंजूरी दे दी गई है। परंतु इसके समय सारणी को जारी नहीं किया गया है। इस बात की जानकार गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर की गई। खबर के अनुसार यह ट्रेन साप्ताहिक होगी जो सोमवार के दिन दोपहर 1:40 बजे टाटा से प्रस्थान करेगी और मंगलवार के दिन प्रातः 7:20 बजे पहुंचेगी। यही ट्रेन मंगलवार के दिन गोड्डा से दोपहर 12:40 मिनट में पहुंचेगी।

गोड्डा- जमशेदपुर के बीच परिचालित होने वाली यह ट्रेन मुरी, बोकारो स्टील सिटी, चितरंजन, विद्यासागर, जामताड़ा, मधुपुर, जसीडीह, अभयपुर, जमालपुर, बरियारपुर सुल्तानगंज, भागलपुर, बाराहाट, मंदारहिल, हंसडीहा, पोरैयाहाट आदि स्टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन को 540 किमी की दूरी को तय करने में 18 घंटों का समय लगेगा।

सांसद निशिकांत दुबे के अनुसार उनके द्वारा विशेष तौर पर इस ट्रेन के परिचालन की मांग की गई थी जिसपर मंजूरी दे दी गई है। इसके फलस्वरूप बिहार-झारखण्ड की बड़ी आबादी को यात्रा करने में राहत मिलेगी। इसका उद्घाटन अक्टूबर महीने में किया जाएगा।