Connect with us

BIHAR

भागलपुर के रास्ते टाटानगर के लिए परिचालित होने वाली एक्सप्रेस का हुआ उद्घाटन, जाने ट्रेन की समय सारणी

Published

on

WhatsApp

शनिवार के दिन भागलपुर के रास्ते गोड्डा-टाटानगर साप्ताहिक एक्सप्रेस उद्घाटन ट्रेन बनकर परिचालित होगी। ट्रेन परिचालन के उद्घाटन की तैयारी पूरी कर ली गयी है। इसका उद्घाटन कार्यक्रम गोड्डा में किया जाएगा। गोड्डा सांसद डा निशिकांत दूबे द्वारा इसे हरी झंडी दिखाकर गोड्डा से प्रस्थान करेगी। उद्घाटन के दिन ट्रेन संख्या 03410 गोड्डा-टाटानगर ट्रेन का परिचालन होगा। यह ट्रेन गोड्डा से दोपहर 1:00 बजे प्रस्थान करेगी और उसके अगले दिन सुबह 7.00 बजे टाटानगर स्टेशन पहुंचेगी। वहीं यह साप्ताहिक ट्रेन संख्या 18185-18186 गोड्डा-टाटा साप्ताहिक एक्सप्रेस चलेगी। यह ट्रेन प्रत्येक मंगलवार के दिन गोड्डा से दोपहर 12.40 बजे और प्रत्येक सोमवार के दिन 1.40 बजे टाटा से प्रस्थान करेगी।

यह ट्रेन पोरैयाहाट, हंसडीहा, मांदारहिल, बाराहाट, भागलपुर, सुलतानगंज, बरियारपुर, जमालपुर, कियूल, झाझा, जसीडीह, मधुपुर, चितरंजन होते हुए धनबाद पहुंचेगी। धनबाद से रात्रि 1:20 बजे आगे की ओर प्रस्थान करेगी। यहां से बोकारो और मुरी होते हुए सुबह 6:45 बजे टाटा पहुंचेगी। ट्रेन टाटानगर से दोपहर 1:40 बजे प्रस्थान करेगी और सुबह 7:20 बजे गोड्डा पहुंचेगी। इस ट्रेन में एसी सेकंड क्लास के 2, एसी थर्ड क्लास 3, स्लीपर कोच 12, सामान्य कोच 3 के साथ कुल 22 कोच रहेंगे। इस ट्रेन का परिचालन इलेक्ट्रिक इंजन से किया जायेगा। यह ट्रेन भागलपुर के रास्ते टाटानगर को जाने वाली पहली ट्रेन है। पहले टाटा के लिए भागलपुर के रास्ते किसी भी ट्रेन का परिचालन नहीं होता था। इस ट्रेन के परिचालन से टाट जाने वाले लोगों को काफी सुविधा होगी।

इस ट्रेन के उद्घाटन के संबंध में आरपीएफ इंस्पेक्टर रणधीर कुमार ने बताया कि गोड्डा स्टेशन पर सुरक्षा को लेकर कई इंतजाम किये गये हैं। ट्रेन के कुशल परिचालन को लेकर गोड्डा से किऊल तक के सफर में 6 जवानों की आरपीएफ टीम की तैनाती की गई है। इस टीम में एक अधिकारी भी शामिल हैं जो गोड्डा से ट्रेन खुलने के बाद किऊल तक ट्रेन को स्काउट करेंगे।