Connect with us

BIHAR

भागलपुर के भोलानाथ फ्लाइओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू, जाने कब तक होगा निर्माण कार्य पूरा

Published

on

WhatsApp

भागलपुर के भोलानाथ रेल सेतु पर ओवरब्रिज के निर्माण की प्रतिक्रिया आरंभ होगी है। इसे लेकर सोमवार को DM सुब्रत कुमार सेन ने भोलानाथ सड़क निर्माण का सर्वे किया। उनके द्वारा एडीएम को आदेश दिया गया कि बुधवार से नापी आरंभ करवाई जाए। कितने गवर्मेंट जमीन है एवं कितनी और किसकी निजी, नापी की विस्तृत विवरण में इस बात का उल्लेख किया जायेगा। दूसरी तरफ पुल निर्माण निगम लिमिटेड के सीनियर परियोजना अभियंता को भू-अर्जन का संविद देने का आदेश दिया। उसके उपरांत यह तय हो पायेगा कि कितनी निजी एवं कितने गवर्नमेंट भूमि की आवश्कता पड़ेगी, उसके हेतु भू-अर्जन किया जायेगा।

DM ने कहा कि दोनों विस्तृत विवरण डिपार्टमेंट को भेज कर भू-अर्जन की धनराशि की मांग करवाई जायेगी एवं उसके बाद भू-अर्जन के प्रोसेस को शुरू किया जाएगा वरिष्ठ परियोजना अभियंता टेंडर की प्रोसेस को अपनाने का भी आदेश दिया गया। सेतु का तमखीन व नक्शा पहले से तैयार करवा लिया गया है। DPR का भी संशोधन होगा।

मिरजानहाट शीतला जगह से भीखनपुर के मध्य 1110 मीटर लंबे ओवरब्रिज का निर्माण करवाया जाएगा। डिक्शन चौक के पास मालगोदाम व लोहिया सेतु को जोड़ने के हेतु सर्विस रोड निर्माण होना है। इशाकचक के हेतु भी सर्विस रोड निर्माण होने की स्वीकृति मिली है। इस कारण अब DPR में भी सामान्य परिवर्तन करवाया जाएगा।

भोलानाथ रेलवे सेतु से 7.5 मीटर ऊंचा फ्लाइओवर ब्रिज बनवाया जाएगा। उसके निर्माण होने पर 117 करोड़ से जायदा राशि खर्च की जाएगी। बनवाने का कार्य आरंभ उपरांत डेढ़ साल में निर्माण का कार्य सम्मत होगा। जल्द ही भू-अर्जन की प्रतिक्रिया को अपनाया जाएगा।