Connect with us

BIHAR

भागलपुर और आनंद विहार दिल्ली के बीच चलने लगी स्पेशल ट्रेन, फटाफट करा लें रिजर्वेशन

Published

on

WhatsApp

आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर के मध्य पूजा स्पेशल ट्रेन परिचालित होने लगी है। यह फेस्टिवल में बढ़ती भीड़ को ध्यान में रखते हुए चलाया गया है। फेस्टिवल पर अब बाहर से घर लौटने वालों को सहूलियत होगी। ट्रेन क्रमांक 04002/04001 आनंद विहार-भागलपुर-आनंद विहार पूजा स्पेशल ट्रेन संचालन का ऐलान कुछ दिन पहले ही किया गया था।

उधर, ट्रेन क्रमांक 04002 आनंद विहार-भागलपुर पूजा स्पेशल 29 सितंबर को आनंद विहार टर्मिनल से खुली एवं यह शुक्रवार को भागलपुर आ गई। जबकि, यह ट्रेन अपने निर्धारित वक्त से बेहद विलंब से पहुंची। इस वजह से शुक्रवार को भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के हेतु रवाना करने में देरी हो गई। 04001 संख्या की यह ट्रेन 10 नवंबर तक हरेक गुरुवार को आनंद विहार से शाम 7.05 बजे परिचालित होगी। 04001 भागलपुर-आनंद विहार पूजा स्पेशल भागलपुर से रोजाना शाम 7.45 बजे 11 नवंबर तक चलवाई जाएगी।

रेलवे का रिज़र्वेशन काउंटर आमतौर पर 2 पालियों में परिचालित होते हैं मगर, दुर्गापूजा के अवसर पर यह सोमवार से बुधवार तक सिर्फ एक पाली में सुबह आठ बजे से दो बजे तक कर परिचालित होंगे। दूसरी बार यानी, दिन के 2 बजे से रात 8 बजे तक रिजेवेशम काउंटर बंद रहेगा। दुर्गा पूजा के समय छुट्टी में यह व्यवस्था किया गया हैं। उसके अतिरिक्त दीवाली व कालीपूजा में भी एक ही बार में रिजर्वेशन काउंटर खुलेंगे। यह सूचना पूर्व रेलवे के CPRO एकलब्य चक्रवर्ती द्वारा दी गई है।