Connect with us

BIHAR

भागलपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी राइप एयरलाइन की हवाई जहाज, जानें कब से आरंभ होगी सर्विस

Published

on

WhatsApp

बिहार के भागलपुर में जल्द ही विमान अपनी उड़ानें भरेगी। भागलपुर एयरपोर्ट मैदान से 30 सीटर हवाई जहाज उड़ाने जाने की तैयारी चल रही है। उसको लेकर नगर से हवाई जहाज सर्विस के हेतु राइप एयरलाइंस की टीम एवं भागलपुर जिला प्रशासन की एक मीटिंग हुई है। उसके सहित ही एयरपोर्ट के मैदान का भी सर्वे किया एवं जिला प्रशासन की तकनीकी तर्ज पर चर्चा की गई है। उसके साथ ही अब यह अनुमान लगायी जाने लगी है कि जल्द ही भागलपुर एयरपोर्ट की शुभारंभ होने वाला है।राइप एयरलाइन के CEO अंकित कुमार ने बताया कि भागलपुर से 30 सीटर हवाई जहाज की उड़ान भरने के लिए काफी जगह है।

रनवे की सिचुएशन भी ठीक है। बस उड़ान सर्विस आरंभ करने से पहले यहां पर फ्यूल की इंतज़ाम करवाना होगा। उधर, भागलपुर जिला प्रशासन द्वारा बताया गया है कि इन सारे तरफ़ का केंद्रीय नागरिक विमानन व उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को रिपोर्ट दी जाएगी। मिनिस्ट्री से मंजूरी मिलने के उपरांत भागलपुर से हवाई सर्विस आरंभ करने की ओर में तेजी लाई गई है। फिलहाल भागलपुर हवाई अड्डे पर घरेलू हवाई जहाज सेवा ही आरंभ करवाई जाएगी। उसके अंतर्गत शुरुआत में दिल्ली, कोलकाता एवं पटना के हेतु सबसे पहले हवाई सर्विस आरंभ हो सकती है। जबकि, धीरे-धीरे अन्य नगरों के हेतु हवाई सेवा आरंभ होंगी।

ऐसी अनुमान जताया जा रहा है, आगामी 3 मई को अक्षय तृतीया के दिन भागलपुर हवाई अड्डे पर एयरोप्लेन की सर्विस आरंभ की जा सकती है। एयरपोर्ट के सर्वे के दौरान सांसद अजय मंडल, ADM राजेश झा राजा नगर आयुक्त प्रफुल्ल कुमार नगर के चर्चित समाजसेवी सुमन सिंह साथ ही हवाई सेवा संघर्ष कमिटी के कई मेंबर उपस्थित थे।