Connect with us

BIHAR

बिहार: NIT पटना की स्टूडेंट को गूगल से 32 लाख का सालाना पैकेज, जानिए पूरी कहानी

Published

on

WhatsApp

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) पटना की स्टूडेंट कंप्यूटर साइंस की फाइनल इयर की स्टूडेंट पायल खत्री को गूगल की तरफ से 32 लाख रुपए का पैकेज ऑफर किया गया है। पायल मूलत: कानपूर की निवासी है। पायल द्वारा बताया गया कि उन्हें अन्य कंपनी जैसे अमेरिकन एक्सप्रेस एवं अन्य स्थानों से भी ऑफर आए हैं परंतु वह गूगल को ज्वाइन करेंगी। गूगल उनकी ड्रीम कंपनी रही है। पायल के पिता दीपक खत्री प्रिंटिंग एवं डिजाइनिंग का कार्य करते है।मां हिमांशी खत्री गृहिणी हैं।

उससे पहले राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT), पटना की छात्रा अदिति को फेसबुक ने 1.6 करोड़ का पैकेज ऑफर किया गया है। यह ऑफर ऑफ कैंपस चयन के जरिए से हुआ है। अदिति इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट के फाइनल ईयर की स्टूडेंट है। अदिति द्वारा बताया गया कि उसने फेसबुक में कैंपस सिलेक्शन के हेतु कॅरियर पेज के जरिए से एपीकेशन दिया था। जहां कई राउंड का साक्षात्कार आयोजित हुआ। ऑनलाइन साक्षात्कार के जरिए से ही उसका जॉब फाइनल किया गया। अदिति जमशेदपुर की निवासी हैं। उसके पिता संजय तिवारी जमशेदपुर में ही टाटा स्टील में कार्य करते हैं, जबकि माता मधु देवी वहीं सरकारी स्कूल में शिक्षिका है। भाई MBA कर रहा है।

संस्थान के निदेशक प्रो.पीके जैन ने दोनों स्टूडेंट्स को इस प्राप्ति पर बधाई दी। कहा कि अब तक 150 से ज्यादा कंपनियों ने स्टूडेंट्स को 700 से ज्यादा जॉब प्रस्ताव दिए हैं। प्लेसमेंट अधिकारी प्रो. शैलेश एम पांडेय ने बताया कि इस साल फेसबुक, एडोब, एमेजान, लिंक्डइन, पेटीएम, डेलाइट, क्लौडेरा इत्यादि कंपनियों ने प्लेसमेंट ड्राइव में हिस्सा लिया है। यह प्लेसमेंट ड्राइव जून 2022 तक जारी रहेगा।