Connect with us

BIHAR

बिहार से बंगाल और छत्तीसगढ़ के इन रूटों पर बसों का परिचालन होगा शुरू, विभाग से मिली मंजूरी

Published

on

WhatsApp

बिहार से बंगाल और छत्तीसगढ़ के बीच सड़क परिवहन को सुदृढ़ करने और लोगों की सुविधा के लिए बड़ी संख्या में बसों का परिचालन किया जाएगा। इससे पूर्व इन दोनों जगहों पर जाने के लिए ट्रेन की सेवा उपलब्ध थी। परंतु अब बिहार से बंगाल और छत्तीसगढ़ के बीच कई रूटों पर नई बसों के परिचालन को परमिट दी गई है। विगत दिनों राज्य परिवहन प्राधिकार की बैठक में बस परिचालन की अनुमति दी गई।

खबर के अनुसार वजीरगंज से कोलकाता होते हुए हजारीबाग-वद्र्धमान के बीच तीन बसों के परिचालन की मंजूरी दी गई है। मोतिहारी से सिलीगुड़ी होते हुए दरभंगा के बीच दो बस, राजगीर से कोलकाता होते हुए हजारीबाग-दुर्गापुर के लिए दो बस के परिचालन के लिए मंजूरी दी गई है। मोतिहारी से सिलीगुड़ी होते हुए मुजफ्फरपुर-पूर्णिया के लिए दो बस, राजगीर से सिलीगुड़ी होते हुए बिहारशरीफ-पूर्णिया के लिए दो बस और पूर्णिया से रायगंज होते हुए दालकोला के लिए एक बस के परिचालन की अनुमति दी गई है।

इसके अतिरिक्त बांका से सिलीगुड़ी होते हुए पूर्णिया, दालकोला के बीच दो बस, मरहर से कोलकाता होते हुए धनबाद, आसनसोल और वर्धमान के लिए तीन बस, खेसर से कोलकाता होते हुए देवघर-दुमका के लिए दो बस, पटना से सिलीगुड़ी होते हुए बख्तियारपुर-पूर्णिया के लिए चार बस, सहरसा से सिलीगुड़ी होते हुए पूर्णिया-दालकोला के लिए दो बस, भागलपुर से सिउरी होते हुए दुमका के लिए एक बस के परिचालन की मंजूरी दी गई है।