Connect with us

BIHAR

बिहार से पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ जाने के लिए 50 से भी ज्यादा रूटों पर चलेगी बसें

Published

on

WhatsApp

बिहार राज्य से पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ राज्य के शहरों में जाने के लिए उन शहरों के बीच 50 से अधिक रूटों पर नए बसों का परिचालन जल्द ही शुरू किया जाएगा। परिवहन विभाग ने बिहार से पश्चिम बंगाल जाने के लिए इन दोनो राज्यों के बीच 29 और बिहार से छत्तीसगढ़ जाने के लिए इन दोनों राज्यों के बीच 25 रूटो के निर्माण के लिए आवेदन आमंत्रित किया है।

बिहार से पश्चिम बंगाल के मालदा, कोलकाता व सिलगुड़ी रूट पर सबसे अधिक बसों की रिक्तियां मौजूद है। सुल्तानगंज से मालदा के लिए नौ रिक्ति और मरहर से कोलकाता जाने के लिए आठ रिक्ति मौजूद हैं। साथ ही कटिहार से बलूरघाट जाने के लिए नौ रिक्ति और भागलपुर से रामपुरहाट जाने के लिए दस रिक्ति मौजूद है। इसके अलावा भागलपुर से सिउरी भाया जाने के लिए नौ रिक्ति, भागलपुर से दुर्गापुर जाने के लिए आठ रिक्ति और पूर्णिया से कोलकाता जाने के लिए सात रिक्तियां मौजूद हैं। इसके अलावा मुजफ्फरपुर, छपरा, कटिहार, बिहारशरीफ, गया, पटना, सहरसा, दरभंगा जैसे शहरों से भी पश्चिम बंगाल के बीच कनेक्टिविटी होगी। पश्चिम बंगाल के शहरों के बीच बस सेवा के लिए आवेदन मांगे गये हैं और जल्द ही इसका काम शुरू कर दिया जाएगा।

वहीं छत्तीसगढ़ जाने के लिए पटना से जसपुर, अंबिकापुर से बोधगया, दरभंगा से कुनकुरी तक रिक्तियां मौजूद हैं। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के लिए मुजफ्फरपुर से जसपुर और बिहारशरीफ से अंबिकापुर रूट के लिए अधिक रिक्तियां मौजूद हैं। वहीं बिहार, बंगाल और छत्तीसगढ़ के वाहन मालिकों को आठ फरवरी तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करने को कहा गया है। वहीं इसकी हार्डकॉपी नौ फरवरी तक कार्यालय में जमा कराने को कहा गया है। प्रस्तावित समय-सारणी का प्रकाशन विभागीय वेबसाइट पर 12 फरवरी को किया जाएगा।