Connect with us

BIHAR

बिहार से झारखंड और यूपी के लिए नई सुविधा की होगी शुरुआत, मार्च 2023 तक पटना से 1000 बसों का होगा परिचालन

Published

on

WhatsApp

यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पटना से अन्य जिलों के लिए नई बसों के परिचालन की शुरुआत की जा रही है जिसके पश्चात हर 5से 10 मिनट पर बस मिल जाएगी। इसके लिए परिवहन विभाग की ओर से पटना के साथ सभी जिलों में बसों की संख्या में वृद्धि होने जा रही है। विभाग की ओर से मार्च 2023 तक पीपीपी मोड पर लगभग 1 हजार नई बसों का परिचालन होने वाला है।

नवंबर महीने से इच्छुक बस मालिकों से आवेदन की मांग की जाएगी। इससे पूर्व भी बस मालिकों से आवेदन की मांग की गई थी। उस समय से अब तक 100 से अधिक बस मालिकों के आवेदन प्राप्त हुए थे जिसमें से 50 का चयन किया गया। इनके द्वारा लगभग 100 बसों का परिचालन किया जाएगा। अक्टूबर महीने में इनके साथ समझौता किया जाएगा और अक्टूबर महीने के अंत तक उन्हें परिचालन की अनुमति दे दी जाएगी।

परिवहन विभाग की ओर से पटना से विभिन्न स्थानों के लिए बस का परिचालन होगा। इसमें से समस्तीपुर के लिए 4, पूर्णिया, जमुई और मुंगेर के लिए 6, नवादा जिले के लिए 5, बांका के लिए 4, डेहरी के लिए 6, भभुआ, सासाराम, औरंगाबाद के लिए 5 मोतिहारी के लिए 10, डालटेनगंज, गुमल, टाटा, रांची और हजारीबाग के लिए 10, देवघर के लिए 6, वाराणसी के लिए 10 और गोरखपुर के लिए 11 बसों का परिचालन किया जाएगा।