Connect with us

BIHAR

बिहार: विक्रमशिला सेतु पर जाने कब से शुरू हो सकता है काम, सेतू के समानांतर बनेगा फोर लेन

Published

on

WhatsApp

विक्रमशिला सेतु पर पैरेलल फोर लेन का निर्माण होना है। उसका कार्य अगस्त महीने से आरंभ हो सकता है। उसकी सूचना जिला प्रशासन ने दी । जिला अधिकारी सुब्रत कुमार सेन की शिक्षकत्‍व में भू अर्जन से संबंधित प्रोजेक्ट्स को फिलहाल क्रियान्विति परिस्थिति की विस्तृत समालोचना की गई। विक्रमशिला सेतु के पैरेलल फोर लेन की पहुंच सड़क निर्माण के फिलहाल की स्थिति निरूपण क्रम में संबद्ध अधियाची डिपार्टमेंट के प्रतिनिधिक द्वारा सूचना दी गई। उक्त प्रोजेक्ट्स का टेक्निकल बीड अपलोड हो गया है। अगस्त 2022 में प्रोजेक्ट संबद्ध कार्य आरंभ होना संभाव्य है।

प्रोजेक्ट्स क्रियान्विति निमित जरूरी भूमि संबंधित डिपार्टमेंट को उपलब्ध करवाई जा चुकी है। मीटिंग में संबद्ध एक्जीक्यूटिव इंजीनियर को प्रोजेक्ट्स के संबंधी बनवाने के कार्य में अविलंब आरंभ कराने के हेतु हिदायत किया गया। चोरहर घाट पर पुल व पहुंच पथ निर्माण की फिलहाल क्रियान्विति परिस्थिति समीक्षा के क्रम में सूचना दी गई। प्रोजेक्ट्स के अंतर्गत टोटल दो मौजा में 1.1475 करोड़ रुपए हर्ज़ाना राशि का पेमेंट भू धारियों को करवाया जा चुका है। शेष के पेमेंट का कार्य में शीघ्रता से लाने का आदेश जिला भू अर्जन पद अधिकारी को दिया गया है।

जिल के अधिकारी द्वारा समीक्षा क्रम में मीटिंग में प्रस्तुत वरीय प्रोजेक्ट इंजिनर बिहार राज्य पूल निर्माण कॉर्पोरेशन लिमिटेड, भागलपुर द्वारा सूचना दी गई की DPR में त्रिमूर्ति चौक से मिर्जनहाट तक फ्लाईओवर पूल को बनवाने का कार्य प्रस्तावना शामिल है। उसके सहित ही इशाक चक को भी कनेक्ट करने का प्रस्तावना शामिल है। संबद्ध वरीय प्रोजेक्ट इंजीनर द्वारा स्वीकृत कराया गया की प्रोजेक्ट्स स्थल पर कई स्थानों पर अतिचरन करवाया गया है, संबंधित पद अधिकारी संदर्भित जमीन के उत्क्रमण मुक्ति की दिशा में अविलम्ब प्रभावशाली कार्यवाही निश्चित करेंगे। मीटिंग में अपर समाहर्ता,जिला भू अर्जन पद अधिकारी साथ ही अन्य संबद्ध पद अधिकारी मौजूद थे।