Connect with us

BIHAR

बिहार में मौसम विभाग का अलर्ट, 13 जिलों में तापमान 10 डिग्री से भी नीचे और दो दिन मध्यम स्तर के बारिश की आशंका

Published

on

WhatsApp

24 घंटे के भीतर पटना का ज्यादातर टेंपरेचर में सामान्य से छह डिग्री तक लुड़क देखी गई। 5.1 डिग्री सेल्सियस के साथ गया प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा।

उत्तर पछुआ वायु से पटना के साथ ही पूरे प्रदेश के ज्यादातर जिलों में कोल्ड डे का सिचुएशन बना हुआ है। इस दौरान पिछले 24 घंटों में पटना, गया, छपरा, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, पूर्वी चंपारण में कोल्ड डे की सिचुएशन बन रहा है। वहीं, घना धुंध भी छाया रहा। प्रदेश के अधिकतर भागों में धूप नहीं निकला। कहीं-कहीं धूप निकला भी तो उसमें गर्माहट नहीं था। प्रदेश के करीब 13 जिलों में मिनिमम टेंपरेचर 10 डिग्री के नीचे आ गया है। फाइल दो दिनों तक यही सिचुएशन बना रहेगा। दो दिनों तक बारिश की भी आशंका है।

24 घंटे के भीतर पटना के ज्यादातर तापमान में सामान्य से छह डिग्री की गिरावट देखी जा रही है । मैक्सिमम टेंपरेचर 16.2 जबकि मिनिमम 8.4 डिग्री सेल्सियस रहा। भागलपुर का ज्यादातर टेंपरेचर 17.2 और गया का अधिकतम तापमान 16.2 डिग्री बताया गया है ।इधर, वेदर डिपार्टमेंट केंद्र ने अलर्ट जारी किया है।

गया का 5.1, पटना का 8.4, मुजफ्फरपुर का 9.1, छपरा का 6.4, वाल्मीकि नगर का 9.6, दरभंगा का 8.2, सबौर का 9.4, शेखपुरा का 8.6, औरंगाबाद का 5.8, मोतिहारी- 9.5, नवादा का 7.5, पूसा का 9.0 और बांका का मिनिमम टेंप्रेचर 8.0 डिग्री तक रहा।

पश्चिमी विक्षोभ के परिणाम से कुछ इलाकों पर 20 और 21 जनवरी को कम से मध्यम स्तर के बारिश की आशंका हैं। प्रदेश के उत्तर पश्चिम, दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण बीच भाग के कुछ जगहों पर बारिश होने के आसार हैं।