Connect with us

BIHAR

बिहार में दारोगा-सार्जेंट के पद के लिए मुख्य परीक्षा की तारीख घोषित

Published

on

WhatsApp

बिहार में पुलिस डिपार्टमेंट के जरिए दारोगा-सार्जेंट पद के हेतु मुख्य एग्जाम की डेट का एलान हो गया है। मुख्य एग्जाम 24 अप्रैल को होगा। कैंडिडेट इसकी प्रिपरेशन में लग गए है। बिहार पुलिस अवर सर्विस आयोग ने तीन नगरों में एग्जाम सेंटर बनाया गया हैं।

बिहार आयोग के अध्यक्ष सुनीत कुमार द्वारा बताया गया कि मुख्य एग्जाम दो बार में होगा। बिहार पुलिस में दारोगा के 1998 तथा सार्जेंट के 215 पदों पर बहाली की प्रोसेस सुरु है। लोक सेवा आयोग ने पिछले 26 दिसम्बर को आरंभिक लिखित एग्जाम वेवस्था की गई थी। इसका परिणाम 2 फरवरी को आरंभ किया गया था। मुख्य एग्जाम के हेतु 47900 कैंडिडेट चयन हुआ है।

आयोग ने अब मुख्य एग्जाम की प्रिपरेशन आरंभ कर दी हैं। 24 अप्रैल को दो बार में एग्जाम ली जाएगी। आयोग से मिली इनफॉर्मेशन के मुख्य एग्जाम के हेतु तीन नगर में इसका सेंटर बनाया जाएगा। पटना के बजाय गया तथा मुजफ्फरपुर में यह एग्जाम सेंटर बनाये जायेंगे जहां एग्जाम आयोजित होगी। इन नगर में केन्द्र कहां-कहां होंगे, आयोग इसकी प्रिपरेशन में लगे हुआ है।

आप जानते कि आपको पता है कि पीटी परिणाम जारी किए जाने से पहले बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने दारोगा भर्ती की आरंभिक एग्जाम के हेतु एक से ज्यादा फॉर्म भरने वाले लगभग 700 कैंडिडेट के एप्लीकेशन निरस्त कर दिए हैं। मुख्य एग्जाम के आधार पर सफल अभ्यर्थियों को चयन शारीरिक दक्षता एग्जाम के हेतु किया जाएगा।