Connect with us

BIHAR

बिहार में जल्द की जायेगी पुलिसकर्मियों की नियुक्ति, पुलिस निदेशक द्वारा दी गई इस बात की जानकारी

Published

on

WhatsApp

विगत महीने में आयोजित पुलिस सप्ताह समापन कार्यक्रम में सीएम नितीश कुमार के द्वारा बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की नियुक्ति को लेकर संकेत दिए गए थे। बिहार सरकार की तरफ से राज्य में सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे छात्रों के लिए एक सौगात दी गई है। आने वाले समय में बिहार सरकार के द्वारा पुलिस विभाग के तहत एक लाख पुलिसकर्मियों की नियुक्ति की जाएगी। बिहार चैंबर और कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बिहार के पुलिस महानिदेशक एस के सिंघल ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक तंत्र में सुधार करने के लिए आने वाले समय में बड़ें स्तर पर नियुक्ति की जाएगी।

बिहार राज्य में ट्रैफिक की समस्या में सुधार करने के लिए पुलिस विभाग में आईजी रैंक का सृजन किया गया है। बताया गया है कि आधुनिकिकरण का कार्य विभाग में किया जा रह है और फलस्वरूप जल्द ही परिवर्तन और सुधार देखे जा सकेंगे। अगले तीन महीने में इमरजेंसी रिस्पॉन्ड सपोर्ट सिस्टम का संचालन शुरू किया जाएगा। इसके साथ ही 112 नंबर को शुरू किया जाएगा और 400 आधुनिक तकनीक वाले वाहन को भी शुरू किए जाएंगे। बिहार के सभी पुलिस थाने में सीसीटीवी कैमरा को लगाया जाएगा।

विगत महीने में आयोजित पुलिस सप्ताह समापन कार्यक्रम में सीएम नितीश कुमार के द्वारा बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की नियुक्ति को लेकर संकेत दिए गए थे। उन्होंने कहा कि बिहार में प्रति एक लाख की आबादी पर 170 पुलिसकर्मियों की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए सीएम नितिश कुमार ने चयन प्रक्रिया में तेजी लाने के भी निर्देश दिए।