Connect with us

BIHAR

बिहार में चयनित हाईस्कूल के शिक्षकों को इस दिन बांटे जाएंगे नियुक्ति पत्र, जानें कब होगी काउंसेलिंग

Published

on

WhatsApp

माध्यमकी/उच्च माध्यमिक विद्यालय के हेतु सेलेक्ट किये जाने वाले टीचर्स को 30 जुलाई को अपॉइंटमेंट लेटर दिया जाएगा। इस उपलक्ष्य में ज्यादातर नियुक्ति यूनिट ने शुक्रवार को आखरी मेरिट लिस्ट जारी कर दिया गया है। छठे लेवल की यह नियुक्ति 32 हजार से ज्यादा खाली पदों के हेतु किया गया है। यह ऐलान सेकेंडरी एजुकेशन डायरेक्टर ने जारी किया है। मुन्सीपल प्लानिंग यूनिट्स में 25 जुलाई को काउंसेलिंग की जानी है। नगर पर्षद एवं नगर पंचायत नियोजन इकाइयों के हेतु डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर पर 26 जुलाई को काउंसेलिंग की जाएगी।

27 जुलाई को डिस्ट्रिक्ट बोर्डिंग प्लानिंग यूनिट काउंसेलिंग करेंगी। काउंसेलिंग 10 बजे सुबह से 3 बजे अपराह्न तक होगी। मौजूदा कैंडिडेट की सब्जेक्ट वाइज मेरिट लिस्ट के सीक्वेंशियली अनुमोदित रिजर्वेशन रोस्टर बिंदु के परिप्रेक्ष्य में आखरी रूप से सिलेक्टेड लिस्ट को तैयार किया जायेगा। सिलेक्टेड कैंडिडेट की अनुमति पाकर उनका एसटीइटी सर्टिफिकेट प्लेसमेंट यूनिट रख लेगी। काउंसेलिंग में अब्सेंट कैंडिडेट का दावा समाप्त माना जायेगा। काउंसेलिंग से लेकर अपॉइंटमेंट लेटर बाटे जाने तक की सारी कवायद की वीडियोग्राफी करवाई जायेगी। काउंसेलिंग के जगह पर कैंडिडेट की उपस्थिति रजिस्टर भी तैयार करवाई जायेगी।

राज्य की ग्राम पंचायतों में पंचायत सेक्रेटरी की कमी अब समाप्त हो जायेगी। आयोग स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा अनुशंसित 3161 पंचायत सेक्रेटरी में 3127 सचिवों को राज्य के भिन्न भिन्न पंचायतों में पदस्थापित करने का आदेश पंचायती राज डिपार्टमेंट की तरफ से जारी करवा दिया गया है। डिपार्टमेंट के प्रधान सचिव मिहिर कुमार सिंह द्वारा सभी जिला के अधिकारियों को आदेश दिया है कि वे पंचायत सचिवों मूल सर्टिफिकेट लेटर की जांच करने के उपरांत उनका पोस्टिंग करें। जिला के अधिकारियों को यह भी आदेश दिया गया है कि वे पंचायत सेक्रेटरी पोस्ट पर नियुक्त होने वाले कैंडिडेट से शपथपत्र ले लें, उसमे उनके बाद में सर्टिफिकेट लेटर गलत पाये जाने पर नियुक्ति खारिज कर दी जाएगी।