Connect with us

BIHAR

बिहार में इस दिन से स्कूल में शिक्षण का कार्य प्रारंभ, कोरोना प्रोटोकॉल का ध्‍यान रखें छात्र

Published

on

WhatsApp

विगत दिनों ही लगातार बढ़ती गर्मी की वजह से गर्मियों की छुट्टी की गई थी जो कि अब खत्म हो चुकी है। शिक्षा विभाग द्वारा दिए गए आदेश के अनुसार 15 जून से सभी स्कूल खोल दिए जाएंगे। वहीं खबर के अनुसार एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में गर्मी की छुट्ट‍ियों के बाद छात्रों के कोरोना नियमों का पूरा ध्‍यान रखना होगा।

पटना डीईओ अमित कुमार ने कहा कि पटना में लू और उमस वाली गर्मी को ध्यान में रखते हुए जिले के सभी स्कूल में 10.45 बजे तक ही पठन–पाठन का कार्य किया जाएगा। इस आदेश के जिले के सभी स्कूलों में लागू किया जाएगा। आदेश में प्रथम कक्षा से 12वीं कक्षा के सभी स्कूलों को 15 जून से 30 जून तक ले लिए सुबह 6:30 से 10:45 तक ही खोला जाएगा।

शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि गर्मियों की छुट्टी के पश्चात सरकारी स्कूलों में पुनः नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी जाएगी। स्कूल बंद होने की वजह से नामांकन प्रक्रिया भी बंद ही है। अभिभावक काफी कम संख्या में स्कूल पहुंच रहे थे। परंतु स्कूल खुलने के पश्चात प्राचार्य को स्कूल के आसपास के इलाके से बच्चों का नामांकन करना होगा।

शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी कि एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। इन मामलों में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए शिक्षा विभाग द्वारा सतर्कता बरतने को कहा गया है। वहीं पटना के सभी स्कूलों में शिक्षण के लिए आने वाले बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर नियमों का पालन कराया जाएगा।